रिलायंस पावर की दो अनुषंगी कंपनियों ने किया 1,023 करोड़ रुपये का कर्ज निपटान |

रिलायंस पावर की दो अनुषंगी कंपनियों ने किया 1,023 करोड़ रुपये का कर्ज निपटान

रिलायंस पावर की दो अनुषंगी कंपनियों ने किया 1,023 करोड़ रुपये का कर्ज निपटान

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 11:43 AM IST, Published Date : March 27, 2024/11:43 am IST

नयी दिल्ली, 27 मार्च (भाषा) रिलायंस पावर की दो अनुषंगी कंपनियों ने ऑथम इन्वेस्टमेंट की शाखा रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस के साथ 1,023 करोड़ रुपये के कर्ज का निपटान किया है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि रिलायंस पावर लिमिटेड की दो अनुषंगी कंपनियों कलाई पावर प्राइवेट लिमिटेड और रिलायंस क्लीनजेन लिमिटेड ने ऑथम इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस लिमिटेड (आरसीएफएल) के साथ एक ऋण निपटान और मुक्ति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने बताया कि 1,023 करोड़ रुपये के कर्ज का निपटान किया है।

रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस के साथ ऋण समझौता रिलायंस पावर द्वारा महाराष्ट्र में अपनी 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना को जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी को 132 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा के कुछ दिन बाद आया है।

कलाई पावर ने दिसंबर 2023 में अरुणाचल प्रदेश में अपनी प्रस्तावित 1,200 मेगावाट की जल-विद्युत परियोजना के विकास अधिकार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड को 128 करोड़ रुपये में बेच दिए थे।

कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों की बिक्री से जुटाए गए कोष का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया गया।

ऑथम इन्वेस्टमेंट ने बैंकों के नेतृत्व वाली समाधान प्रक्रिया में 2022 में रिलायंस कैपिटल लिमिटेड से रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस और रिलायंस होम फाइनेंस का अधिग्रहण किया था।

रिलायंस पावर पिछले कुछ महीनों में सक्रिय रूप से डीबीएस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक सहित विभिन्न बैंकों के साथ ऋण निपटान समझौतों पर हस्ताक्षर कर रही है।

रिलायंस पावर का लक्ष्य 31 मार्च 2024 के अंत तक एकल आधार पर एक ऋण-मुक्त कंपनी बनने का है। वित्त वर्ष 2023 के अंत में कंपनी पर करीब 700 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया था।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)