दिल्ली के शॉपिंग मॉल संचालको ने रात आठ बजे के बाद भी दुकाने खोलने की अनुमति मांगी |

दिल्ली के शॉपिंग मॉल संचालको ने रात आठ बजे के बाद भी दुकाने खोलने की अनुमति मांगी

दिल्ली के शॉपिंग मॉल संचालको ने रात आठ बजे के बाद भी दुकाने खोलने की अनुमति मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 22, 2022/4:34 pm IST

नयी दिल्ली, 22 फरवरी (भाषा) शॉपिंग सेंटर और मॉल संचालकों ने दिल्ली सरकार से अंकुशों में ढील देने की मांग करते हुए रात आठ बजे के बाद भी मॉल खोलने की अनुमति मांगी है।

कोविड-19 महामारी के नए मामलों में कमी को ध्यान में रखते हुए मॉल संचालकों ने अंकुशों में ढील देने का आग्रह किया है।

शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एससीएआई) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में सभी तरह सावधानी बरतने और अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने का भी आश्वासन दिया है।

एससीएआई ने कहा कि उनका क्षेत्र पहले से ही लगातार प्रतिबंधों के कारण नुकसान झेल चुका है और कई तरह की परिचालन लागत का बोझ उठाने के बाद उसने परिचालन फिर शुरू किया है।

संगठन ने पत्र में कहा, ‘‘इसलिए हमारा अनुरोध है कि रात आठ बजे के बाद शॉपिंग मॉल में खोलने की अनुमति दी जाए, ताकि उद्योग को पुनरुद्धार की गति जारी रखने में मदद मिल सके। ‘‘हम विश्वास दिलाते हैं कि हम सभी सावधानियां बरतेंगे और अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करेंगे।’’

गौरतलब है कि दिसंबर, 2021 में दिल्ली समेत कई राज्यों ने महामारी के नए स्वरूप ओमीक्रोन के मामलों में तेजी के मद्देनजर सख्त प्रतिबंध लगाए गए थे। दिल्ली में जहां मल्टीप्लेक्स बंद कर दिए गए थे वही रेस्तरांओं में सिर्फ डिलिवरी की अनुमति थी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने हालांकि 4 फरवरी, 2022 को मॉल को रात आठ बजे तक काम करने की अनुमति दी थी। इसके बाद मॉल संगठन अब सामान्य समय के अनुसार संचालन को जारी रखने की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)