सिंपल एनर्जी ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में डिजिटल बदलाव के लिये सीमेन्स के साथ किया समझौता

सिंपल एनर्जी ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में डिजिटल बदलाव के लिये सीमेन्स के साथ किया समझौता

: , January 27, 2022 / 08:11 PM IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और स्वच्छ ऊर्जा स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी ने ईवी के क्षेत्र में डिजिटल बदलाव को लेकर वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी सीमेन्स के साथ गठजोड़ किया है।

बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि उसने सीमेन्स के प्रौद्योगिकी भागीदार प्रोलीम के साथ भी करार किया है। यह करार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग को लेकर है।

सिंपल एनर्जी ने कहा कि साझेदारी के तहत कंपनी अपने ई-वाहनों के लिए एक मजबूत डिजिटल आधार स्थापित करने को लेकर सीमेन्स के क्लाउड-आधारित ‘प्रोडक्ट लाइफसाइकल मैनेजमेंट’ (पीएलएम) सॉफ्टवेयर टीमसेंटर एक्स का उपयोग करेगी।

पीएलएम प्रौद्योगिकी से सिंपल एनर्जी बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद तैयार कर सकेगी।

सिंपल एनर्जी के संस्थापक-मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुहास राजकुमार ने कहा, ‘‘इलेक्ट्रिक वाहन सतत परिवहन साधन का भविष्य है। ईवी विनिर्माण को कुशल और पर्यावरण अनुकूल बनाने के लिए डिजिटलीकरण महत्वपूर्ण है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘स्वच्छ ऊर्जा समाधानों पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक स्टार्टअप होने के नाते, हम दो सबसे प्रतिष्ठित डिजिटल प्रौद्योगिकी ब्रांड… सीमेन्स और प्रोलीम से गठजोड़ कर खुश हैं। यह हमारे केंद्र में उत्पाद विकास और नवोन्मेष को गति देगा।’’

भाषा

रमण अजय

अजय

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)