सरकार, भाजपा की विचार प्रक्रिया में सामाजिक सौहार्द केंद्र में: सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री |

सरकार, भाजपा की विचार प्रक्रिया में सामाजिक सौहार्द केंद्र में: सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री

सरकार, भाजपा की विचार प्रक्रिया में सामाजिक सौहार्द केंद्र में: सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : February 15, 2022/7:29 pm IST

मुंबई, 15 फरवरी (भाषा) केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा कि सरकार और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की विचार प्रक्रिया में सामाजिक सद्भाव और समावेशी विकास केंद्र में है।

उद्योग संगठन नैसकॉम के कार्यक्रम के दौरान वैष्णव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ सरकार के स्तर पर, भाजपा में, हम समावेशी विकास में भरोसा करते हैं। हम ‘अंत्योदय’ को एक प्रमुख दर्शन के रूप में मानते हैं। हमारे विचार-विमर्श प्रक्रिया में सामाजिक सद्भाव और समावेशी विकास केंद्र में है।’’

उन्होंने 227 अरब डॉलर के उद्योग के छोटे एवं मझोले शहरों (टियर दो और टियर तीन) में केंद्र स्थापित करने के कदम का स्वागत करते हुए यह बात कही।

मंत्री ने 2021-22 में 200 अरब डॉलर का उल्लेखनीय पड़ाव हासिल करने के लिए उद्योग को बधाई दी और अगले लक्ष्य 300 अरब डॉलर पर ध्यान देने को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में नैसकॉम की अध्यक्ष देबजानी घोष ने कहा कि आईटी कंपनियों ने कोयंबटूर, इंदौर और अहमदाबाद जैसे केंद्रों में छोटे सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र बनाए हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम वृद्धि को आगे बढ़ाने के लिये जरूरी है।

उन्होंने यह भी कहा कि उद्योग की नजर 2026 तक 350 अरब डॉलर की आय पर है।

भाषा

रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)