वोल्वो ग्रुप इंडिया को वाहनों पर कराधान में कमी की उम्मीद |

वोल्वो ग्रुप इंडिया को वाहनों पर कराधान में कमी की उम्मीद

वोल्वो ग्रुप इंडिया को वाहनों पर कराधान में कमी की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 25, 2022/7:01 pm IST

मुंबई, 25 जनवरी (भाषा) वाहन विनिर्माता वोल्वो इंडिया ग्रुप ने एक फरवरी को पेश किये जाने वाले आम बजट में वाहन क्षेत्र के लिए कराधान को कम करने की वकालत की है।

वोल्वो इंडिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि प्रौद्योगिकी की स्वीकार्यता बढ़ाने के लिए कुछ क्षेत्रों में चरणबद्ध विनिर्माण कार्यक्रम को सर्तक और चुनिंदा रणनीति की जरूरत है।

वोल्वो ग्रुप इंडिया और दक्षिण-एशिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने कमल बाली ने अपने बजट-पूर्व नोट में कहा कि उद्योग कलपुर्जों के लिए उलट शुल्क ढांचे से बचने के लिए एक पुख्ता नीति की उम्मीद कर रहा है।

उन्होंने कहा कि वोल्वो ग्रुप इंडिया को बजट में बुनियादी ढांचे पर केंद्रित पूंजीगत व्यय, स्वच्छ, हरित और कनेक्टेड लॉजिस्टिक्स पर खर्च जारी रहने की उम्मीद है। इससे एक मजबूत, प्रतिस्पर्धी और टिकाऊ औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित किया जा सकेगा।

बाली ने कहा कि 2018 में शानदार प्रदर्शन के बाद मोटर वाहन क्षेत्र विशेष रूप से वाणिज्यिक वाहन उद्योग एक्सल लोड को लेकर नए दिशा-निर्देशों, बीएस-छह नियमों से प्रभावित हुआ है। इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रतिबंधों, जिंसों की बढ़ती कीमतों और कलपुर्जों की कमी के कारण आपूर्ति श्रृंखला के प्रभावित होने से भी उद्योग के प्रदर्शन पर असर पड़ा है।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers