जी एंटरटेनमेंट ने प्रौद्योगिकी और नवोन्मेषण केंद्र के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर किया |

जी एंटरटेनमेंट ने प्रौद्योगिकी और नवोन्मेषण केंद्र के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर किया

जी एंटरटेनमेंट ने प्रौद्योगिकी और नवोन्मेषण केंद्र के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर किया

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : March 29, 2024/9:45 pm IST

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) जी एंटरटेनमेंट ने अपने बेंगलुरु स्थित प्रौद्योगिकी और नवोन्मेषण केंद्र (टीआईसी) में लगभग 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी ने एक विशेष समिति के सुझाव के बाद यह कदम उठाया। इस समिति ने कंपनी के विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों का गंभीरता से आकलन किया था।

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जेईईएल) ने शुक्रवार को बयान में कहा कि प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने लागत दक्ष ढांचा बनाने के लिए टीआईसी के 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की है। टीआईसी प्रौद्योगिकी समाधान उपलब्ध कराता है।

हालांकि, कंपनी ने इस कदम से प्रभावित कर्मचारियों की सटीक संख्या साझा नहीं की है, लेकिन जी एंटरटेनमेंट ने अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में कहा, ‘‘केंद्र में 650 से अधिक इंजीनियर हैं, जो हमें डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र में आगे बढ़ने में अद्वितीय बढ़त देते हैं।’’

जी एंटरटेनमेंट ने एक मासिक प्रबंधन परामर्श कार्यक्रम 3एम का गठन किया है। यह प्रदर्शन से जुड़े प्रमुख मोर्चों पर प्रबंधन टीम का मार्गदर्शन करता है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘हाल ही में आयोजित 3एम कार्यक्रम के दौरान बोर्ड से प्राप्त मार्गदर्शन के आधार पर प्रबंध निदेशक एवं सीईओ (पुनीत गोयनका) ने टीआईसी की संरचना में लगभग 50 प्रतिशत की कटौती की है और इसके काम के दायरे को सुव्यवस्थित किया है।’’

भाषा अजय अजय पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)