केवल भारतीय जनता पार्टी ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है : शाह |

केवल भारतीय जनता पार्टी ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है : शाह

केवल भारतीय जनता पार्टी ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है : शाह

:   Modified Date:  September 2, 2023 / 08:47 PM IST, Published Date : September 2, 2023/8:47 pm IST

(फोटो के साथ)

रायपुर, दो सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ शनिवार को 104 पृष्ठों का आरोप पत्र जारी किया और कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है।

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ को ‘गांधी परिवार का एटीएम’ बनाने का भी आरोप लगाया और कहा कि उनकी सरकार ने ‘भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड’ तोड़ दिए हैं।

शाह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर वोट बैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में धर्मांतरण नहीं रोकने का आरोप लगाया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कोयला, शराब, ऑनलाइन सट्टेबाजी से संबंधित कथित घोटालों की जांच को लेकर कहा कि केवल भाजपा ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के घोटालों, अत्याचारों और कुशासन से बचा सकती है।

शाह ने कथित अवैध सट्टेबाजी ऐप ‘महादेव ऑनलाइन बुक’ से जुड़े धनशोधन मामले का जिक्र करते हुए कहा कि क्या छत्तीसगढ़ की जनता युवाओं को ऑनलाइन सट्टेबाजी की ओर धकेलने वाली बघेल सरकार चाहती है, या युवाओं के विकास का काम करने वाली भाजपा सरकार चाहती है।

भाजपा नेता ने कहा, ”छत्तीसगढ़ के लोगों को यह तय करना होगा कि क्या उन्हें हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करने वाली भूपेश बघेल सरकार चाहिए या विकास का मार्ग प्रशस्त करने वाली भाजपा सरकार चाहिए। लोगों को यह तय करना होगा कि क्या वे भूपेश बघेल सरकार चाहते हैं जो आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की बात करती है लेकिन यहां धर्मांतरण फलता-फूलता है या भाजपा सरकार जो आदिवासियों और उनकी संस्कृति की रक्षा और सुरक्षा करती है।”

शाह ने आरोप लगाया कि भूपेश बघेल सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है उन्हें उल्टा लटका दिया जाएगा ।

उन्होंने कहा, ”मैंने प्रशासन में ऐसी अराजकता कभी नहीं देखी जिसमें (जिला) कलेक्टर भ्रष्टाचार के पैसे इकट्ठा करने वाले बन गए हों।” उन्होंने कहा कि इस तरह का शासन छत्तीसगढ़ का विकास नहीं कर सकता है।

भाजपा नेता ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार फिर से सत्ता में आएगी और भाजपा उससे पहले छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल तक यहां भाजपा की सरकार ने अटल जी के सपने को साकार करने का काम किया, छत्तीसगढ़ को निखारने का काम किया, लेकिन जब 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी तब उसने यहां लूट, भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बनायी जिसके कारण छत्तीसगढ़ के विकास के मार्ग पर एक सवालिया निशान लग गया है।

उन्होंने कहा, ”छत्तीसगढ़ की जनता ने हमेशा भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दिया। तीन—तीन बार यहां सरकार बनायी। 2014 के लोकसभा चुनावों में हमने 11 में से 10 सीट जीतीं और 2019 में हमने नौ सीट जीतीं। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 2023 में छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद 2024 में जनता हमें सभी 11 सीट पर विजयी बनाएगी। हम राज्य को विकास की पटरी पर वापस लाएंगे।”

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव सिर्फ एक चुनाव नहीं है बल्कि यह छत्तीसगढ़ के भविष्य को बदलने का चुनाव है।

शाह ने कांग्रेस सरकार पर राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना और जल जीवन मिशन सहित केंद्रीय योजनाओं को ठीक से लागू नहीं करने का आरोप लगाया और कहा, ”मैं छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा करता हूं कि यदि भाजपा सत्ता में आती है तो दो वर्ष के भीतर हर घर में स्वच्छ पानी की आपूर्ति होगी।”

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (2018 विधानसभा चुनाव से पहले) लोगों से किए गए वादे भूल गए हैं, उनके द्वारा किए गए 36 बड़े वादों में से उन्नीस अधूरे हैं जबकि अन्य वादों में से 316 अभी भी अधूरे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां जो पांच साल से घपले-घोटालों की सरकार, अत्याचार की सरकार, वादाखिलाफी की सरकार चल रही है उसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने जन जागृति फैलाने तथा फिर से यहां भाजपा की सरकार बनाकर छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए आरोप पत्र जारी करने का फैसला किया है।

इस दौरान शाह ने आदित्य एल-1 मिशन के सफल प्रक्षेपण पर भी शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर भाजपा के राज्य प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों भारी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा आने वाले चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है।

राज्य में 2018 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 90 सीट में से 68 सीट जीती थीं, जबकि भाजपा को 15 सीट मिली थी। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी (जे) को पांच तथा उसकी सहयोगी बसपा को दो सीटें मिली थी। कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सदस्य हैं।

भाषा संजीव राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)