राहुल गांधी के जन्मदिन पर छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा 'गौठान दिवस', कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी | 'Gothan Divas' to be celebrated in Chhattisgarh on Rahul Gandhi's birthday

राहुल गांधी के जन्मदिन पर छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा ‘गौठान दिवस’, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी

राहुल गांधी के जन्मदिन पर छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा 'गौठान दिवस', कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : June 16, 2020/8:52 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार की बोधघाट परियोजना को फिर से शुरू करने की घोषणा को लेकर पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू के पत्र पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री चौबे ने कहा है कि जहां-जहां भी खेती किसानी के लिए बाड़ी सिंचाई परियोजनाओं की जरूरत होगी वहां इस तरह की योजना शुरू की जाएगी। अगर भाजपा को गलत लगता है तो इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगा। इस दौरान मंत्री चौबे ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के जन्मदिन अवसर पर पूरे प्रदेश में गौठान दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है और इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल के साथ बैठक होगी। बता दें कि राहुल गांधी का जन्मदिन 19 जून को है।

Read More: सुशांत ने आखिर क्यों किया सुसाइड? मौत से पहले खुद बताई थी ये वजह, जानकर हर कोई रह जाएगा सन्न

मीडिया से बात करते हुए मंत्री चौबे ने बताया कि बजट को फिर से बनाने की जरूरत नहीं है। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री ने जो 30 हजार करोड़ की मांग केंद्र सरकार से की है, वो दिया जाएं। मुख्यमंत्री ने आर्थिक संकट को देखते हुए खर्च में मित्तव्यवत्ता बरतने का निर्देश दिए हैं। राजस्व की प्राप्ति कम हुई है, तो इस पर पुनर्विचार किया जा सकता है।

Read More: राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक, हाल जानने सीएम शिवराज जाएंगे लखनऊ

गौरतलब है कि पूर्व कृषिमंत्री चंद्रशेखर साहू ने छत्तीसगढ़ सरकार की बोधघाट परियोजना को फिर से शुरू करने की घोषणा को लेकर जल संसाधन मंत्री को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने बोधघाट परियोजना को पर्यावरण और सामाजिकता के लिए प्रतिकूल बताया है। पूर्व कृषिमंत्री साहू ने जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे को लिखे पत्र में छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि 21 हजार करोड़ रुपए लागत वाली इस परियोजना से 2 लाख 66 हजार 580 हेक्टेयर में सिंचाई और 500 मेगावाट विद्युत उत्पादन के साथ बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले को लाभान्वित होना बताया जा रहा है, यह एक छलावा है।

Read More: नीलम चंद्राकर की कांग्रेस में वापसी, 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने किया था निष्कासित