शीत लहर के प्रकोप से शहर के हाल-बेहाल, न्यनतम तापमान पहुंचा 2.2℃,विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में भी सर्दी का कहर जारी | Outbreak of cold wave affects the city Minimum temperature reached 2.2 ℃ Winter havoc continues in world famous tourist destination

शीत लहर के प्रकोप से शहर के हाल-बेहाल, न्यनतम तापमान पहुंचा 2.2℃,विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में भी सर्दी का कहर जारी

शीत लहर के प्रकोप से शहर के हाल-बेहाल, न्यनतम तापमान पहुंचा 2.2℃,विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में भी सर्दी का कहर जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 30, 2019/4:04 am IST

ग्वालियर । कड़ाके की सर्दी की शुरुआत हो चुकी है, बर्फीले प्रदेशों के बराबर ठंड ग्वालियर में देखने को मिल रहीं हैं। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही सर्दी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बीते दिन रविवार की बात की करें तो शिमला से भी ज्यादा ठंडा ग्वालियर रहा हैं, शिमला का तापमान 6.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है, तो वही ग्वालियर का तापमान 2.4 डिग्री दर्ज किया गया। ग्वालियर में अब तक का सबसे घना कोहरा भी देखा गया । दृश्यता महज़ 50 मीटर तक रह गई है।

ये भी पढ़ें- भू माफियाओं के बाद हवाला कारोबारियों की धरपकड़ शुरू, ​दबिश देकर पुल…

तेज सर्दी कोहरे ने आम जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है, कोहरे की वजह से सड़क पर वाहन भी रेंग-रेंग कर चल रहे है। वही ट्रेनें भी घंटो देरी से चल रही हैं। नई दिल्ली से चलने वाली सारी ट्रेनें काफी लेट चल रही हैं। तेज सर्दी की वजह से लोगों ने भी अपनी यात्रा रद्द कर दी है। कोहरे व सर्दी का असर सबसे ज्यादा बुरा असर फ्लाइट पर पड़ा है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अभी तेज सर्दी व कोहरे के आसार बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा के बैनर पर निगम ने जारी किया 13.46 लाख का नोटिस, भाजपा न…

ग्वालियर के अलावा मध्यप्रदेश के खजुराहो में भी कड़ाके की ठंड जारी है। यहां न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया है। इसका आम जन जीवन पर असर पड़ रहा है। कोहरे के कारण ट्रेन और हवाई सेवा बाधित हुई है। वहीं विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल होने की वजह से कड़ाके की ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक नए साल की तैयारी में जुटे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/TcMeTQJWaQU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>