नवजात शिशु 'बेचने' के आरोप में पूर्व उप-महापौर की पुत्रवधू सहित 10 गिरफ्तार |

नवजात शिशु ‘बेचने’ के आरोप में पूर्व उप-महापौर की पुत्रवधू सहित 10 गिरफ्तार

नवजात शिशु 'बेचने' के आरोप में पूर्व उप-महापौर की पुत्रवधू सहित 10 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 20, 2021/6:34 pm IST

हावड़ा (पश्चिम बंगाल), 20 नवंबर (भाषा) हावड़ा की पूर्व उप-महापौर मिनाती अधिकारी की पुत्रवधू और राज्य सरकार के एक अधिकारी सहित 10 लोगों को पश्चिम बंगाल के सल्किया में बच्चों को गोद लेने के केंद्र (अडॉप्शन सेंटर) से नवजात शिशुओं को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए हावड़ा शहर के पुलिस आयुक्त सी सुधाकर की अगुवाई में शुक्रवार देर रात ‘क्रैडल बेबी सेंटर’ पर छापा मारा गया और पिछले पांच साल से बच्चों को गोद लेने का केंद्र चला रही महिला सहित 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें पश्चिम बंगाल सिविल सेवा के एक अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई बच्चों को उस केंद्र से बाहर निकाला।

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘हमें इस गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं, जिनमें केंद्र चलाने की आड़ में बच्चों को बेचने तथा शिशुओं के साथ छेड़छाड़ की शिकायतें भी थीं।’’

उन्होंने कहा, ‘मामले की जांच के लिए एक जांच दल का गठन किया गया था। उन्हें कई गड़बड़ियां मिलीं और उसके बाद हमने गिरफ्तारी की तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो )कानून के तहत एक मामला दर्ज किया।’ अधिकारी ने कहा कि यह पता लगाया जा रहा है कि क्या गैर-सरकारी संगठन का अंतर-राज्यीय बाल-तस्करी गिरोह से भी कोई संबंध है।

भाषा

अविनाश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)