देहरादून में आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक |

देहरादून में आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक

देहरादून में आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 04:05 PM IST, Published Date : April 30, 2024/4:05 pm IST

देहरादून, 30 अप्रैल (भाषा) देहरादून के गोविंदगढ़ क्षेत्र में कथित तौर पर रसोई गैस सिलेंडर के फट जाने पर आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक हो गयीं ।

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि घटना सोमवार को हुई जहां क्षेत्र की एक झुग्गी में आग लगी और जल्द ही वह आसपास के झुग्गियों तक फैल गयी।

उन्होंने बताया कि झुग्गियों में रहने वाले ज्यादातर मजदूर हैं और आग लगने की सूचना मिलते ही उन्हें तथा उनके परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला गया लेकिन झुग्गियों में रखा उनका सामान आग की भेंट चढ़ गया ।

उन्होंने बताया कि अग्निशमन दलों तथा स्थानीय लोगों को आग बुझाने में करीब तीन घंटे लग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर 30 झुग्गियां बसी हुई हैं जिनमें से 15 आग में पूरी तरह से जल गयीं ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को देहरादून की जिलाधिकारी को आग में अपना घर गंवाने वालो लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए ।

जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि गोविंदगढ़ क्षेत्र के निवासियों के लिए राशन के 40 पैकेट भेजे गए हैं । उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर जिला प्रशासन अन्य प्रकार की सहायता भी पीड़ितों को उपलब्ध कराएगा ।

भाषा दीप्ति दीप्ति राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers