मानसिक रूप से अस्थिर एक व्यक्ति ने मां को बंधक बनाया | A man who was mentally unstable made mother hostage

मानसिक रूप से अस्थिर एक व्यक्ति ने मां को बंधक बनाया

मानसिक रूप से अस्थिर एक व्यक्ति ने मां को बंधक बनाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 1, 2020/1:26 pm IST

भुवनेश्वर, एक अक्टूबर (भाषा) ओडिशा विधानसभा के पास बृहस्पतिवार को एक युवक ने अपनी मां को चाकू का भय दिखा कर बंधक बना लिया, लेकिन क्षेत्र में तैनात सुरक्षा बलों ने महिला को सकुशल मुक्त करा लिया।

पुलिस ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि युवक मानसिक बीमारी से पाड़ित है, उसे गिरफ्तार कर अस्पताल भेज दिया गया है।

राज्य विधानसभा की इमारत के पास सचिवालय मार्ग पर युवक ने अचानक एक चाकू निकाला और अपने साथ चल रही महिला के गले पर लगा दिया।

विधानसभा का सत्र चलने के कारण क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है और इस कारण पुलिसकर्मी तत्काल वहां पहुंच गए और युवक से बात करने लगे। उस वक्त युवक अपनी मां के गले से चाकू सटाए हुए था। कुछ देर बाद पुलिस ने युवक पर काबू पा लिया।

पुलिस ने बताया कि युवक किसी नेता के बारे में बात कर रहा था लेकिन उसकी बातों में कोई तालमेल नहीं था।

उन्होंने बताया कि मुक्त कराई गई महिला ने युवक को अपना बेटा बताया है।

भुवनेश्वर-कटक की पुलिस कमिश्नरी ने ट्वीट किया,‘‘ मानसिक रोग से पीड़ित एक युवक ने राज्य विधानसभा की सुरक्षा परिधि के बाहर अपनी मां को बंधक बना लिया। पुलिस अधिकारियों ने संयम के साथ स्थिति को संभाला और महिला को मुक्त करा लिया।’’

उसने कहा,‘‘ पुलिस अधिकारियों को संयम रखने और पेशवर दक्षता के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। युवक को एससीबी मेडिकल कॉलेज के मनोरोग विभाग में भेजा जा रहा है। सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगी है।’’

मुक्त कराए जाने के बाद महिला ने बताया कि उसके बेटे ने चिकित्सकीय जांच के लिए साथ में अस्पताल चलने को कहा था और जब वे यहां से गुजर रहे थे तभी अचानक ये घटना हुई।

पुलिस उपायुक्त यू एस दास ने कहा कि प्रारंभिक जांच और महिला से प्राप्त जानकारी से पता चलता है कि युवक को तत्काल मनोरोग उपचार की आवश्यकता है और उसे अस्पताल भेजने के लिए कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि घटना प्रतिबंधित क्षेत्र के बाहर हुई और वहां तैनात पुलिस अधिकारियों ने संयम और सावधानी के साथ स्थिति को संभाला।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक सुरेश रोउत्रे ने कहा कि राज्य विधानसभा के पास ,जहां सत्र चल रहा है वहां इस प्रकार की नाटकीय घटना यह दिखाती है कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

उन्होंने कहा,‘‘यह खुफिया विफलता का संकेत है।’’

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)