आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर उसके नेताओं को ईडी के जरिए निशाना बनाने का आरोप लगाया

आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर उसके नेताओं को ईडी के जरिए निशाना बनाने का आरोप लगाया

Edited By: , September 13, 2021 / 05:41 PM IST

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक ‘मनगढ़ंत’ मामले में नोटिस भेजा है। साथ ही आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार आप नेताओं को निशाना बना रही है क्योंकि भाजपा, आप की प्रगति और अन्य राज्यों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘लोकप्रियता’ से घबराई हुई है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ” दिल्ली में, उन्होंने हमें आयकर विभाग, सीबीआई, दिल्ली पुलिस के जरिए हराने की कोशिश की, लेकिन हमने 62 सीटें जीतीं। जैसे-जैसे हम पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात में मजबूत हो रहे हैं – हमें ईडी का नोटिस मिलता है! भारत के लोग ईमानदार राजनीति चाहते हैं और भाजपा की ये रणनीति कभी सफल नहीं होगी, इससे वे हमें और मजबूत बनाएंगे।”

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ईडी के नोटिस में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव गुप्ता को 22 सितंबर को सुबह 11:30 बजे एजेंसी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है।

चड्ढा ने आरोप लगाया, ” आप को सताने की एक अंतहीन कोशिश में, मोदी सरकार की पसंदीदा एजेंसी ईडी को सेवा में लगाया गया है और आप को एक प्रेम पत्र (नोटिस) भेजा गया है। उन्होंने (ईडी) धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 की कुछ धाराओं के तहत पार्टी के राष्ट्रीय सचिव को नोटिस भेजा है।”

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप