आम आदमी पार्टी ने 34 सदस्यीय नए कार्यकारी निकाय का चुनाव किया

आम आदमी पार्टी ने 34 सदस्यीय नए कार्यकारी निकाय का चुनाव किया

Edited By: , September 12, 2021 / 12:39 AM IST

नयी दिल्ली, 11 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय परिषद ने शनिवार को 34 सदस्यीय कार्यकारी निकाय का चुनाव किया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करने वाले केजरीवाल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी टिकट और पदों की आकांक्षा के बजाय समाज और देश के लिए काम करके अपनी योग्यता साबित करने के लिए कहा।

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, ”बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 34 नेताओं के नाम चुनाव के लिए परिषद के सदस्यों के सामने रखे गए थे। परिषद ने सभी को सर्वसम्मति से समर्थन दिया।”

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल, पंजाब के लोकसभा सांसद भगवंत मान, गुजरात के नेता ईशुदान गढ़वी और गोपाल इटालिया भी कार्यकारी निकाय के लिए चुने गए।

कार्यकारिणी के अन्य उल्लेखनीय निर्वाचित सदस्यों में राज्यसभा सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता, दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा, दिलीप पांडे, राखी बिरलान, आतिशी और दुर्गेश पाठक शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को छोड़कर केजरीवाल सरकार के सभी मंत्री भी कार्यकारिणी में चुने गए।

परिषद की बैठक में लगभग 350 सदस्यों ने भाग लिया। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों सहित राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए रविवार को नयी कार्यकारिणी की बैठक होगी।

भाषा

जोहेब रंजन

रंजन

जोहेब