आप ने पार्टी विधायकों, कार्यकर्ताओं को केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचने को कहा |

आप ने पार्टी विधायकों, कार्यकर्ताओं को केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचने को कहा

आप ने पार्टी विधायकों, कार्यकर्ताओं को केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचने को कहा

:   Modified Date:  May 10, 2024 / 06:08 PM IST, Published Date : May 10, 2024/6:08 pm IST

नयी दिल्ली, 10 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के पार्टी विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं से अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ‘स्वागत’ करने के लिए तिहाड़ पहुंचने को कहा है। यह बात पार्टी नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को कही।

केजरीवाल की पत्नी सुनीता अपने पति को लेने के लिए अपने आवास से तिहाड़ के लिए रवाना हो गई हैं।

उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए शुक्रवार को उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी।

कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को 2 जून को आत्मसमर्पण करना होगा और वापस जेल जाना होगा। एक जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान है। मतों की गिनती 4 जून को होगी।

राय ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वागत के लिए तिहाड़ जेल पहुंचने को कहा है, जो जल्द ही रिहा होंगे।”

अंतरिम जमानत पर न्यायिक हिरासत से केजरीवाल की रिहाई पर भारी भीड़ उमड़ने की आशंका में यहां तिहाड़ जेल परिसर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

संकट में घिरे आप नेता केजरीवाल पर जमानत की कई शर्तें लगाते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि केजरीवाल अपनी अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान अपने कार्यालय या दिल्ली सचिवालय नहीं जा सकते। साथ ही शीर्ष अदालत ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल से कहा है कि वह 21 दिन की अंतरिम जमानत अवधि के दौरान तब तक किसी भी सरकारी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे, जब तक उपराज्यपाल की मंजूरी प्राप्त करने के लिए ऐसा करना आवश्यक न हो।

भाषा अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)