आप ने पूर्व विधायक मनकोटिया को पार्टी से निष्कासित किया |

आप ने पूर्व विधायक मनकोटिया को पार्टी से निष्कासित किया

आप ने पूर्व विधायक मनकोटिया को पार्टी से निष्कासित किया

: , September 23, 2022 / 07:31 PM IST

जम्मू, 23 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया। आप के चुनाव प्रभारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

‘आप’ में गत अप्रैल में शामिल होने से पहले मनकोटिया जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) के अध्यक्ष थे। मनकोटिया ने ‘आप’ पर लोगों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने अपने भावी कदम के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है।

मनकोटिया को लिखे पत्र में आप के चुनाव प्रभारी हरजोत सिंह बेंस ने कहा, ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। जांच के बाद आप को दोषी पाया गया। इसलिए आम आदमी पार्टी में आपकी प्राथमिक सदस्यता 23 सितंबर से खत्म की जाती है।’’

मनकोटिया ने संवादाताओं से कहा, ‘‘ मैं पार्टी का प्राथमिक सदस्य हूं ही नहीं, तो उन्हें मुझे निष्कासित करने का क्या अधिकार है?’’

पूर्व विधायक ने कहा कि वह यह सोचकर गये थे कि पार्टी केंद्रशासित प्रदेश के लिए कुछ अच्छा करेगी, लेकिन पखवाड़े भर के अंदर ही अहसास हो गया कि इसने भला करने की जगह जम्मू-कश्मीर का नुकसान अधिक किया है।

भाषा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)