छब्बीस अप्रैल को मतदाताओं के लिए एनसीआरटीसी ने की नमो भारत ट्रेन में प्रीमियम कोच की पेशकश |

छब्बीस अप्रैल को मतदाताओं के लिए एनसीआरटीसी ने की नमो भारत ट्रेन में प्रीमियम कोच की पेशकश

छब्बीस अप्रैल को मतदाताओं के लिए एनसीआरटीसी ने की नमो भारत ट्रेन में प्रीमियम कोच की पेशकश

:   Modified Date:  April 25, 2024 / 11:17 PM IST, Published Date : April 25, 2024/11:17 pm IST

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रीय परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने नमो भारत ट्रेन में मानक कोच के उन यात्रियों के लिए प्रीमियम कोच की यात्रा की पेशकश करते हुए एक अभियान शुरू किया है जो लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे। बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई।

बयान में कहा गया कि यह अभियान लोगों को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है और यह केवल 26 अप्रैल के लिए ही है। इस छूट का लाभ उठाने के लिए आरआरटीएस कनेक्ट ऐप पर टिकट बुक करना अनिवार्य है।

बयान में कहा गया है कि एनसीआरटीसी ने शुक्रवार के मतदान के लिए यह अभियान शुरू किया है। यह कदम नागरिकों को चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने लिए निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की विभिन्न पहलों के अनुरूप है।

बयान में कहा गया है,‘‘ इस अभियान में, मतदान करने वाले यात्री मानक कोच के बजाय प्रीमियम कोच में यात्रा करने के पात्र होंगे। उन्हें इस पेशकश का लाभ उठाने के लिए ‘आरआरटीएस कनेक्ट ऐप’ से अपना मानक कोच टिकट खरीदना होगा और प्लेटफार्म पर स्वचालित किराया संग्रहण गेट के पास स्टेशन कर्मियों को अपनी ‘स्याही लगी उंगली’ दिखानी होगी।’’

नमो भारत ट्रेन में छह कोच हैं जहां एक कोच प्रीमियम कोच है जबकि अन्य पांच कोच मानक कोच हैं।

भाषा

योगेश राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)