बेंगलुरु में पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा आरोपी गोली लगने से घायल

बेंगलुरु में पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा आरोपी गोली लगने से घायल

: , May 14, 2022 / 06:18 PM IST

बेंगलुरू, 14 मई (भाषा) कर्नाटक में तेजाब हमले के एक आरोपी को हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान पुलिस के एक दल ने गोली मार दी जिससे वह घायल हो गया।

पुलिस के मुताबिक, देर रात करीब डेढ़ बजे आरोपी नागेश (34) को जब रास्ते में शौच करने की अनुमति दी गयी, तो उसने महादेवैया नामक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया और भागने लगा।

कई बार चेतावनी देने के बावजूद वह नहीं रुका, जिसके चलते पुलिस निरीक्षक ने नागेश की दाहिनी टांग पर गोली मार कर उसे घायल कर दिया। इस घटना में घायल हुए पुलिसकर्मी और नागेश को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नागेश ने 28 अप्रैल की सुबह एक गोल्ड फाइनेंस फर्म में काम करने वाली 25 वर्षीय महिला पर उसके कार्यालय के सामने तेजाब फेंक दिया था क्योंकि महिला ने उससे विवाह करने से इंकार कर दिया था।

पीड़िता का यहां के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। राज्य सरकार ने महिला के इलाज का खर्च उठाने का फैसला किया है।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया कि नागेश को शुक्रवार की रात तिरुवन्नामलाई में गिरफ्तार किया गया था।

पंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह अपराध को अंजाम देने के बाद ही तिरुवन्नामलाई चला गया था, क्योंकि उसका मानना था कि लोग अपराध करने के बाद प्रायश्चित के लिए वहां जाते हैं। नागेश वहां भगवा कपड़े पहनकर रहने लगा। वह मोबाइल फोन, लैपटॉप, इलेक्ट्रॉनिक कार्ड या ऐसी किसी भी चीज का उपयोग नहीं कर रहा था, जिससे उसकी पहचान का खुलासा हो सके।’’

पुलिस आयुक्त ने कहा कि नागेश का पता लगाने के लिए पुलिस ने देश के विभिन्न हिस्सों के सभी प्रमुख मंदिरों और उन स्थानों पर उसके पोस्टर लगाने का फैसला किया, जहां वह अक्सर जाता था।

इसके बाद पुलिस को नागेश से मिलते-जुलते एक व्यक्ति के बारे में एक सूचना मिली और मुखबिर ने उसकी तस्वीर साझा की।

तिरुवन्नामलाई में मौजूद पुलिस दल ने चतुराई से नागेश को उसकी पहचान बताने के लिए बाध्य कर दिया और फिर उसे हिरासत में ले लिया।

पुलिस आयुक्त पंत ने कहा, ‘‘हमारे पास मामले को लेकर पर्याप्त सबूत हैं, हम जल्द ही आरोप-पत्र दाखिल करेंगे और अदालत से त्वरित सुनवाई का अनुरोध करेंगे।’’

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)