महराजगंज में बाजार से लौट रही युवती पर तेजाब फेंका |

महराजगंज में बाजार से लौट रही युवती पर तेजाब फेंका

महराजगंज में बाजार से लौट रही युवती पर तेजाब फेंका

:   Modified Date:  November 17, 2023 / 08:38 PM IST, Published Date : November 17, 2023/8:38 pm IST

महराजगंज/गोरखपुर (उप्र) 17 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के भिटौली थाना क्षेत्र में अपनी मां के साथ बाजार से खरीदारी कर लौट रही एक युवती पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार भिटौली थाना क्षेत्र के एक गांव की 23 वर्षीय युवती बृहस्पतिवार की शाम महराजगंज के बाजार से अपनी मां के साथ घर आ रही थी, इसी बीच गांव के करीब स्कूटी सवार एक युवक ने लड़की से कुछ कहा और जब लड़की ने विरोध किया तो उसने उस पर तेजाब फेंक दिया और भाग गया।

उन्होंने बताया कि युवती की मां के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पीड़िता की 11 दिसंबर को शादी होने वाली थी और उसके चेहरे और शरीर के कुछ हिस्सों पर गंभीर चोटें आईं है।

पुलिस के अनुसार भिटौली थाने में अज्ञात हमलावर के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

महराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार रात पुलिस को सूचना मिली कि धरौली गांव में एक स्कूटी सवार युवक एक लड़की पर तेजाब फेंक कर फरार हो गया है।

उन्होंने कहा कि पीड़िता बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में उपचाराधीन है । उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं।

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़की के परिजनों से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम जांच कर रही है और लड़की के परिवार से जरूरी जानकारी ली गई है।

पुलिस टीम उनके परिवार से मिलने के लिए गोरखपुर गई है। उन्होंने कहा कि युवती की हालत में सुधार हो रहा है और वह पांच से सात प्रतिशत जली है।

उन्होंने बताया कि लड़की के परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन पुलिस शिकायत लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि सड़कों पर लगे 16 कैमरों से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए हैं और विधिवत छानबीन की जा रही है। पुलिस ने 10 टीमें तैनात की हैं, जिनमें पुलिस थाना प्रभारियों के अलावा एसओजी टीम व अन्य शामिल हैं।

अधिकारी ने बताया कि एकत्रित जानकारी के आधार पर परिवार के सदस्यों एवं अन्य लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पीड़िता अपने गांव के पास के एक कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रही है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)