अधीर चौधरी ने बंगाल में पुलिस के 'दुरुपयोग' के खिलाफ सीईसी को पत्र लिखा |

अधीर चौधरी ने बंगाल में पुलिस के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ सीईसी को पत्र लिखा

अधीर चौधरी ने बंगाल में पुलिस के 'दुरुपयोग' के खिलाफ सीईसी को पत्र लिखा

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : April 24, 2024/10:32 pm IST

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (भाषा) पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकाने और उनके चुनाव अभियान में बाधा उत्पन्न करने के लिए पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त से आग्रह किया कि वह इसे रोकने के लिए हस्तक्षेप करें।

पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से वर्तमान सांसद और कांग्रेस के प्रत्याशी चौधरी ने पत्र में दावा किया, ‘ बहुत ही कठिन परिस्थितियों की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए पत्र लिख रहा हूं। कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा कांग्रेस से जुड़े लोगों को झूठे आरोपों में फंसाने के लिए कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है। इसे रोकने के लिए आपके तत्काल हस्तक्षेप की मांग करता हूं । ‘

उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में उनकी स्थिति को कमजोर करने के लिए ही पार्टी कार्यकर्ताओं को फंसाया जा रहा है और झूठे मामलों में जेल में डाला जा रहा है।

चौधरी ने कहा, ‘मैं यहां बहरामपुर ब्लॉक से कांग्रेस पार्टी के निर्वाचित पंचायत समिति सदस्य और विपक्षी नेता बच्चू मंडल के मामले पर प्रकाश डालना चाहता हूं, जिन्हें होली के दिन मामूली और तुच्छ आधार पर गिरफ्तार किया गया था… मंडल को अदालत द्वारा जमानत दे दी गई थी, लेकिन अधिकारियों ने एक बार फिर नकली मुद्रा और शस्त्र अधिनियम के फर्जी आरोप के तहत उन पर मामला दर्ज करने का फैसला किया।’

उन्होंने कुछ अन्य मामलों का भी हवाला दिया जहां उनके कार्यकर्ताओं और करीबी सहयोगियों को पुलिस अधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा था।

बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है।

भाषा हक माधव पवनेश

पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)