उतर प्रदेश के नोएडा में अधिवक्ताओं ने पुलिस आयुक्तालय का घेराव किया |

उतर प्रदेश के नोएडा में अधिवक्ताओं ने पुलिस आयुक्तालय का घेराव किया

उतर प्रदेश के नोएडा में अधिवक्ताओं ने पुलिस आयुक्तालय का घेराव किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 7, 2021/2:34 pm IST

नोएडा, सात सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के थाना फेस-2 में तैनात एक दारोगा ने एक अधिवक्ता के साथ कथित रूप से की गयी बदसलूकी के बाद जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ताओं ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय का घेराव किया।

इस दौरान वकीलों तथा पुलिस के बीच तीखी झड़प हुई, वकील कमिश्नरेट के बाहर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।

गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी के नेतृत्व में अधिवक्ता आज सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय परिसर में एकत्रित हुए और इसके पश्चात सभी अधिवक्ता सेक्टर-108 स्थित पुलिस कमिश्नर के कार्यालय पहुंचे। अधिवक्ताओं ने कार्यालय के बाहर धरना देकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

भाटी का कहना है कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि अधिवक्ता महेश नागर बृहस्पतिवार की शाम को अपनी कार से जा रहे थे, तभी थाना फेस-2 में तैनात दरोगा अरविंद ने उनके साथ बदसलूकी की।

उन्होंने बताया कि दारोगा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर बीते शुक्रवार से वकील धरना पर हैं, लेकिन पुलिस आयुक्त ने उपनिरीक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने बताया कि जब तक दोषी दारोगा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वकील अपना धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

भाषा सं मनीषा रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers