राजस्थान में हिस्ट्रीशीटर की हत्या से गुस्साई भीड़ ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की |

राजस्थान में हिस्ट्रीशीटर की हत्या से गुस्साई भीड़ ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की

राजस्थान में हिस्ट्रीशीटर की हत्या से गुस्साई भीड़ ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 5, 2022/6:25 pm IST

कोटा (राजस्थान), पांच अप्रैल (भाषा) चित्तौड़गढ़ जिले में स्थानीय ग्रामीण की हत्या के एक दिन बाद मंगलवार को गुस्साई भीड़ ने राजस्थान रोडवेज की दो बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया जबकि एक सड़क अवरुद्ध की। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान कोटा जिले के बोराबास गांव के रहने वाले देव गुर्जर (40) के रूप में हुई है। रवातभाटा पुलिस थाने ने उसे हिस्ट्री शीटर घोषित कर रखा था। सोमवार शाम नाई की दुकान में गुर्जर की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी।

पुलिस ने कहा कि हमले के बाद गुर्जर को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उसे कोटा भेजा गया, जहां से एक अन्य अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

क्षेत्र निरीक्षक मनोज सिंह सीकरवाल ने कहा कि बोराबास गांव और उसके आसपास के आक्रोशित लोगों ने मंगलवार सुबह कोटा डिपो की एक रोडवेज बस को आग लगा दी और प्रतापगढ़ डिपो की एक अन्य बस के शीशे तोड़ दिये।

सीकरवाल ने कहा कि ग्रामीणों ने बोराबास के पास एक सड़क जाम कर मामले में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इस बीच, एमबीएस अस्पताल के मुर्दाघर के बाहर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, जहां पोस्टमार्टम चल रहा था।

उन्होंने कहा कि भीड़ ने कथित तौर पर एम्बुलेंस को रोका और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही पुलिस पर पथराव किया। पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

कोटा एसपी (सिटी) केसर सिंह शेखावत ने कहा कि पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बोराबास इलाके में मौके पर तैनात किया गया है, स्थिति अब नियंत्रण में है।

रावतभट्टा थाने के प्रभारी (एसएचओ) राजाराम ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच जारी है।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)