भाई की मौत का बदला लेने के लिए रिश्तेदार की हत्या करने का आरोपी सेना का जवान गिरफ्तार |

भाई की मौत का बदला लेने के लिए रिश्तेदार की हत्या करने का आरोपी सेना का जवान गिरफ्तार

भाई की मौत का बदला लेने के लिए रिश्तेदार की हत्या करने का आरोपी सेना का जवान गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 14, 2023 / 07:49 PM IST, Published Date : July 14, 2023/7:49 pm IST

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (भाषा) भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर कार्यरत रहे 28 वर्षीय एक जवान को अपने बड़े भाई के साले की हरियाणा में कथित हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि जवान ने बदले की भावना से हत्या को अंजाम दिया था।

पुलिस के मुताबिक, परवीन उर्फ ढीला को संदेह था कि पिछले साल नंवबर में उसके बड़े भाई की हत्या के पीछे उसकी भाभी का हाथ है। उसने कहा कि परवीन चाहता था कि उसकी भाभी भी वही दर्द महसूस करे, जैसा उसने अपने भाई की मौत पर महसूस किया।

एक अधिकारी ने बताया कि रोहतक जिले के रूड़की गांव निवासी परवीन को खुफिया जानकारी के आधार पर बुधवार को बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया। परवीन ने बताया कि वह वर्ष 2012 में सेना की 19वीं राजपूताना राइफल में शामिल हुआ था और लांस नायक के पद पर तैनात था।

अधिकारी ने कहा कि नवंबर 2022 में जब परवीन राजस्थान के बीकानेर में तैनात था तब दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ में तैनात उसके भाई प्रदीप हुड्डा की कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस के मुताबिक, जनवरी में परवीन का तबादला धौला कुआं कर दिया गया ताकि वह अपने परिवार की देखभाल कर सके। पुलिस ने कहा कि उसने सात अप्रैल से 20 दिन की छुट्टी ली थी लेकिन छुट्टी खत्म होने के बाद तैनाती स्थल पर नहीं लौटा।

पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि वह हरियाणा के सोनीपत में रोहित नामक व्यक्ति की हत्या में शामिल था।

अधिकारी ने कहा कि उसने खुलासा किया कि 14 और 15 अप्रैल की दरमियानी रात वह अपने दोस्त जितेंद्र के साथ सोनीपत के राजपुर गांव पहुंचा और रोहित की उसके ही घर में गोली मारकर हत्या कर दी। उक्त मामले में सोनीपत के हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (एचएसआईडीसी) बरही पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस के मुताबिक, परवीन ने अपने बड़े भाई के साले रोहित की हत्या कर दी क्योंकि उसे शक था कि रोहित उसके भाई की हत्या में शामिल था।

पुलिस ने बताया कि परवीण के भाई की मौत के मामले में औद्योगिक मॉडल टाउनशिप (आईएमटी) रोहतक पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने कहा कि परवीण को शक था कि भाई की हत्या के पीछे भाभी का हाथ है और उसका शक तब और मजबूत हुआ जब उसकी भाभी अपने भाई के साथ मायके में रहने लगी।

भाषा जितेंद्र धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)