सेना ने लांस नायक सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की |

सेना ने लांस नायक सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की

सेना ने लांस नायक सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 17, 2022/8:46 pm IST

श्रीनगर, 17 अप्रैल (भाषा) सेना ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सर्वोच्च बलिदान देने वाले लांस नायक निशान सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

रक्षा पीआरओ (जनसम्पर्क अधिकारी) कर्नल एमरोन मुसावी ने कहा कि रविवार को यहां बादामीबाग छावनी में एक कार्यक्रम में चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडेय और सभी रैंक के जवानों ने वीर सैनिक को श्रद्धांजलि दी।

सुरक्षा बलों ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर जिले के वत्नार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

कर्नल मुसावी ने कहा, ‘‘घेराबंदी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के दल पर भारी गोलीबारी की। अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना, लांस नायक सिंह ने जवाबी कार्रवाई में आतंकवादियों पर गोलियां चलाईं और इसी दौरान एक गोली उनके सीने पर लगी। उन्हें तुरंत 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।’’

लांस नायक सिंह 2013 में सेना में शामिल हुए थे और हरियाणा के सिरसा जिले के भौदीन गांव के रहने वाले थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी हैं।

रक्षा पीआरओ ने कहा, ‘‘लांस नायक निशान सिंह के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान ले जाया जाएगा, जहां उनका पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। सेना दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है।’’

भाषा अमित देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)