ऑस्ट्रेलिया ने एक दिसंबर से यात्रा प्रतिबंधों में ढील की घोषणा की

ऑस्ट्रेलिया ने एक दिसंबर से यात्रा प्रतिबंधों में ढील की घोषणा की

Edited By: , November 22, 2021 / 12:52 PM IST

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (भाषा) ऑस्ट्रेलिया ने महामारी संबंधी अपने कड़े यात्रा प्रतिबंधों में अगले महीने से ढील देने की सोमवार को घोषणा की। इस फैसले से हजारों भारतीय छात्रों को ऑस्ट्रेलिया लौटने में मदद मिलने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया सरकार के एक बयान में कहा गया है कि एक दिसंबर से, छात्रों और कुशल श्रमिकों सहित पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके योग्य वीजा धारक, यात्रा छूट के लिए आवेदन करने की आवश्यकता के बिना ऑस्ट्रेलिया आ सकते हैं।

इसमें कहा गया है कि आगंतुक को ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) से अनुमोदित या मान्यता प्राप्त टीके की ‘सभी खुराक’ के साथ पूर्ण टीकाकरण कराना होगा और पात्र वीज़ा उपवर्गों में से एक के लिए वैध वीज़ा होना चाहिए।

यात्रियों को अपने टीकाकरण की स्थिति का प्रमाण भी देना होगा और ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करने से पहले तीन दिनों के भीतर कराई गई कोविड-19 ‘पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन’ (पीसीआर) जांच की नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।

बयान में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया जाने वाले यात्रियों को अपने आगमन के क्षेत्र में पृथक-वास आवश्यकताओं का पालन करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में कुशल श्रमिकों और अंतरराष्ट्रीय छात्रों की वापसी से देश के आर्थिक सुधार और शिक्षा क्षेत्र को समर्थन मिलेगा।

भाषा

नेहा शाहिद

शाहिद