भाजपा ने डी के शिवकुमार पर ‘सत्ता के बेशर्म दुरुपयोग’ का आरोप लगाया |

भाजपा ने डी के शिवकुमार पर ‘सत्ता के बेशर्म दुरुपयोग’ का आरोप लगाया

भाजपा ने डी के शिवकुमार पर ‘सत्ता के बेशर्म दुरुपयोग’ का आरोप लगाया

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 06:57 PM IST, Published Date : April 17, 2024/6:57 pm IST

बेंगलुरु, 17 अप्रैल (भाषा) बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में एक आवासीय सोसायटी के निवासियों से वोट मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमित मालवीय ने बुधवार को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार पर ‘‘सत्ता के बेशर्म दुरुपयोग’’ का आरोप लगाया।

वीडियो क्लिप में शिवकुमार को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि वह एक ‘‘व्यावसायिक सौदे’’ के लिए आए हैं और यदि आवासीय सोसाइटी के 2,510 घर से 6,424 वोट कांग्रेस उम्मीदवार उनके भाई डी के सुरेश को जाते हैं तो कावेरी नदी के पानी की आपूर्ति और नागरिक सुविधाओं से संबंधित उनके प्रमुख मुद्दों को तीन महीने के भीतर हल किया जाएगा।

वीडियो क्लिप साझा करते हुए भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) विभाग के प्रमुख मालवीय ने प्रदेश कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार पर निशाना साधा। मालवीय ने कहा कि लोग जिसे चाहें वोट देंगे, लेकिन एक मंत्री के रूप में लोगों को सुविधाएं प्रदान करना शिवकुमार की जिम्मेदारी है।

मालवीय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाया, ‘‘कर्नाटक के उपमुख्यंत्री डी के शिवकुमार ने सत्ता का खुलेआम दुरुपयोग करते हुए अपने भाई डी के सुरेश के निर्वाचन क्षेत्र में एक बड़ी आवासीय सोसायटी के मतदाताओं को चेताया है। वह परोक्ष रूप से धमका रहे कि यदि निवासियों ने उनके भाई को वोट नहीं दिया, तो उन्हें पता चल जाएगा (क्योंकि उनका वोट 2 या 3 मतदान केंद्रों पर है) और पानी तथा अन्य सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी।’’

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग किसे वोट देना चाहते हैं, लोगों को सुविधाएं प्रदान करना एक मंत्री के रूप में डी के शिवकुमार की जिम्मेदारी है। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं, तो भाजपा सत्ता में आने पर ऐसा करेगी। लेकिन इस तरह की धमकियां देना अस्वीकार्य हैं।’’

मालवीय ने ‘एक्स’ पर निर्वाचन आयोग को ‘टैग’ करते हुए इस मामले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और धमकी पर गौर करने का आग्रह किया।

संबंधित वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि अपार्टमेंट या उस मामले में किसी भी निवासी की समस्याओं को हल करना उनका कर्तव्य है।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)