भाजपा उम्मीदवार नमस्सिवयम ने पुडुचेरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया |

भाजपा उम्मीदवार नमस्सिवयम ने पुडुचेरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया

भाजपा उम्मीदवार नमस्सिवयम ने पुडुचेरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  March 25, 2024 / 07:23 PM IST, Published Date : March 25, 2024/7:23 pm IST

पुडुचेरी, 25 मार्च (भाषा) पुडुचेरी के गृहमंत्री और केंद्र शासित प्रदेश की एकमात्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के. नमस्सिवयम ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ए कुलोथुंगन के सामने नामांकन पत्र दाखिल करने के वक्त उनके साथ पुडुचेरी के मुख्यमंत्री और एआईएनआरसी के संस्थापक एन रंगासामी भी मौजूद थे।

केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा का ऑल इंडिया एन.आर. कांग्रेस (एआईएनआरसी) के साथ गठबंधन है।

मुख्यमंत्री रंगासामी के करीबी रिश्तेदार नमस्सिवयम यहां के वरिष्ठ नेता हैं और पहली बार संसदीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने यहां कई बार विधानसभा चुनाव लड़ा और औलगारेट, विल्लियानूर और मन्नादिपेट निर्वाचन क्षेत्रों से विजयी हुए।

ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के जी. तमिझवेंधन ने भी पुडुचेरी सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर अन्नाद्रमुक की पुडुचेरी इकाई के सचिव ए अनबालागन तमिझवेंधन के साथ मौजूद थे।

इस सीट के लिए सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में नाम तमिलर काची की उम्मीदवार एवं सिद्ध पद्धति की चिकित्सक आर मेनका में भी शामिल हैं।

पुडुचेरी की एकमात्र सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है जबकि 28 मार्च को इनकी जांच होगी और उम्मीदवारी 30 मार्च तक अपना नाम वापस ले सकते हैं। पुडुचेरी संसदीय सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा।

भाषा धीरज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)