गोवा में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक विधायकों के साथ बैठक करेंगे |

गोवा में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक विधायकों के साथ बैठक करेंगे

गोवा में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक विधायकों के साथ बैठक करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 14, 2022/5:48 pm IST

पणजी, 14 मार्च (भाषा) विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद आंकड़े पक्ष में होने के बावजूद चार दिन बीत जाने पर भी गोवा में भाजपा ने अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है।

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि चीजों में तेजी आने की संभावना है क्योंकि भाजपा के दो केंद्रीय पर्यवेक्षक सोमवार शाम को विधायकों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान गोवा में अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा हो सकती है।

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता बी एल संतोष और पीयूष गोयल देर शाम गोवा पहुंचेंगे और वे पार्टी के सभी 20 विधायकों के साथ आमने-सामने बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने अपने नेता का चुनाव करने के लिए विधायक दल की बैठक नहीं की है।

सूत्रों के अनुसार, सावंत कैबिनेट में बतौर स्वास्थ्य मंत्री प्रभार संभालने वाले विश्वजीत राणे ने हाल के चुनावों में बेहतर अंतर से अपनी जीत का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी जतायी है। राणे वालपोई सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

वहीं, भाजपा के सूत्रों संकेत दिया कि पार्टी सावंत को फिर से मुख्यमंत्री के रूप में चुनेगी।

गौरतलब है कि हाल के चुनावों में भाजपा ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सबसे अधिक 20 सीट पर जीत हासिल की थी, जिसके परिणाम 10 मार्च को घोषित किए गए थे। तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो सदस्यों ने पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दिया है, ऐसे में भाजपा आसानी से सरकार बना सकती है।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)