भाजपा ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सौम्या रेड्डी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की |

भाजपा ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सौम्या रेड्डी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की

भाजपा ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सौम्या रेड्डी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 08:17 PM IST, Published Date : April 18, 2024/8:17 pm IST

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी और अन्य पार्टी नेताओं के खिलाफ बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

भाजपा के बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट पर चुनाव प्रभारी गजेंद्र एस. द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया कि कांग्रेस कार्यकर्ता यहां बीटीएम लेआउट इलाके में मतदाताओं को पार्टी के ‘गारंटी कार्ड’ के बदले अपना आधार दिखाने के लिए कह रहे थे।

कांग्रेस के गारंटी कार्ड में चुनाव के बाद मतदाताओं को एक लाख रुपये का बॉण्ड देने की घोषणा की गयी है।

भारत निर्वाचन आयोग को तस्वीरें साक्ष्य के रूप में सौंपते हुए भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा, ”इस शिकायत के जरिये हमारा मकसद आपके संज्ञान में इस बात को लाना है कि कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी, बीबीएमपी के पूर्व मेयर मंजूनाथ रेड्डी और पार्टी के अन्य नेता बेंगलुरु दक्षिण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को प्रेरित कर आदर्श आचार संहिता, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधान और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 का उल्लंघन कर रहे हैं।”

शिकायत के मुताबिक, ”कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के इशारे पर पार्टी नेता मंजूनाथ रेड्डी और अन्य नेताओं ने 17 अप्रैल को बीटीएम लेआउट विधानसभा क्षेत्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मतदाताओं को गारंटी कार्ड के बदले में अपना आधार कार्ड और अन्य व्यक्तिगत जानकारी देने के लिए मजबूर किया था।”

शिकायत में आरोप लगाया गया, ”गारंटी कार्ड में मतदाताओं से वादा किया गया है कि अगर वे उक्त विवरण प्रदान करते हैं तो उन्हें चुनाव के बाद एक लाख रुपये का बॉण्ड दिया जाएगा। ”

शिकायतकर्ता के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं की ये हरकत तस्वीरों और वीडियो में कैद हो गयी।

शिकायतकर्ता ने चुनाव अधिकारियों से कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

भाषा जितेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)