गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा मुख्यमंत्री को हटायेगी : आप

गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा मुख्यमंत्री को हटायेगी : आप

Edited By: , October 23, 2021 / 05:28 PM IST

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) आम आदमी पार्टी ने शनिवार को दावा किया कि उसे ‘‘विश्वस्त सूत्रों’’ से पता चला है कि गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को बदल देगी क्योंकि लोग उनके नेतृत्व वाली सरकार के प्रदर्शन से नाखुश हैं ।

पार्टी मुख्यालय में यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुये वरिष्ठ पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी नया मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय कर चुकी है क्योंकि भगवा दल यह समझ चुका है कि सावंत के नेतृत्व में चुनाव में जाना कठिन होगा ।

आप के इस दावे पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘(प्रमोद) सावंत की अगुवाई वाली राज्य सरकार से गोवा के लोग नाखुश हैं क्योंकि मौजूदा प्रशासन अपने कार्यकाल में विभिन्न मोर्चों पर विफल साबित हुआ है।’’

उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि भाजपा गोवा में चुनाव से दो तीन महीने पहले वहां के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को बदलने जा रही है।’’

सिसोदिया ने कहा, ‘‘भाजपा ने सावंत को हटाने तथा एक नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने का निर्णय किया है, क्योंकि पार्टी समझ चुकी है कि सावंत के नेतृत्व में चुनाव मैदान में जाने पर कठिनाई होगी क्योंकि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने काम नहीं किया। गोवा के लोग प्रमोद सावंत सरकार से नाखुश हैं ।

आप नेता ने जोर देकर कहा कि भाजपा चाहे नया मुख्यमंत्री नियुक्त कर ले लेकिन उनकी ही पार्टी गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों में जीतेगी ।

भाषा रंजन नरेश

नरेश