ब्रिटिश काउंसिल-आर्ट एक्स ने भारत व ब्रिटेन से 12 फेलो की घोषणा की

ब्रिटिश काउंसिल-आर्ट एक्स ने भारत व ब्रिटेन से 12 फेलो की घोषणा की

: , May 13, 2022 / 06:47 PM IST

नयी दिल्ली, 13 मई (भाषा) ब्रिटिश काउंसिल और आर्ट एक्स कंपनी ने भारत और ब्रिटेन के 12 फेलो का चयन किया है। यह चयन ‘इंटरनेशनल पब्लिशिंग फेलोशिप 2022: इंडिया’ (आईपीएफ 2022) के लिए किया गया है।

आयोजकों ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि इस फेलोशिप का मकसद दोनों देशों के अनुवाद प्रकाशन तंत्र के बीच संवाद और आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करना है। यह एक साल का कार्यक्रम होगा।

बयान के अनुसार भारत की ओर से चुने गए लोगों में बिजल वछरजानी (प्रथम बुक्स), राहुल सोनी (हार्पर कॉलिन्स इंडिया), रमन श्रेष्ठ (रचना बुक्स), रिद्धि मैत्रा (बीईई बुक्स), सरबजीत गारछा (कॉपर कॉइन पब्लिशिंग) और योगेश मैत्रेय (पैंथर्स पॉ पब्लिकेशन) शामिल हैं।

ब्रिटिश काउंसिल में आर्ट्स इंडिया के निदेशक जोनाथन कैनेडी ने कहा, ‘‘हमें इंटरनेशनल पब्लिशिंग फेलोशिप की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो भारत और ब्रिटेन के साहित्यिक पेशेवरों के बीच संबंधों को मजबूत बनाता है। द आर्ट एक्स कंपनी के सहयोग से हमारा प्रमुख अध्ययन ‘इंडिया लिटरेचर एंड पब्लिशिंग सेक्टर रिसर्च’ इस दिशा में एक कदम है और इसने रणनीतिक फैलोशिप कार्यक्रम को आकार देने में मदद की।’

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)