सीबीआई ने हांसखाली बलात्कार मामले की प्रगति रिपोर्ट अदालत के समक्ष प्रस्तुत की |

सीबीआई ने हांसखाली बलात्कार मामले की प्रगति रिपोर्ट अदालत के समक्ष प्रस्तुत की

सीबीआई ने हांसखाली बलात्कार मामले की प्रगति रिपोर्ट अदालत के समक्ष प्रस्तुत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 2, 2022/10:01 pm IST

कोलकाता, दो मई (भाषा) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के हांसखाली इलाके में एक नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार और मौत के मामले में अपनी जांच को लेकर एक प्रगति रिपोर्ट सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की।

अदालत ने स्पष्ट किया कि लड़की की पहचान किसी के द्वारा उजागर नहीं की जाएगी।

केंद्रीय एजेंसी ने मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति आर भारद्वाज की पीठ के समक्ष प्रगति रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में प्रस्तुत की, जिसके निर्देश पर उसने यह जांच की।

सीबीआई ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक पंचायत सदस्य सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। उक्त पंचायत सदस्य मुख्य आरोपी का पिता है। इस मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या बढ़कर छह हो गई है।

चार अप्रैल की हांसखाली घटना की सीबीआई जांच के अनुरोध वाली जनहित याचिकाएं दायर करने वालों में से एक अनिंद्य सुंदर दास ने मामले की सुनवायी नदिया से कोलकाता स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने दावा किया था कि सत्तारूढ़ दल के नेता का बेटा होने के चलते वह वहां कार्यवाही को प्रभावित कर सकता है।

पीठ ने दास को निर्देश दिया कि वे सभी संबंधित पक्षों को अर्जी की एक प्रति प्रदान करें। पीठ ने कहा कि पक्षकार सुनवाई की अगली तारीख 20 मई से पहले अपने जवाब दाखिल कर सकते हैं।

भाषा अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)