केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10 की उड़िया की ओएमआर शीट का पुनर्मूल्यांकन किया |

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10 की उड़िया की ओएमआर शीट का पुनर्मूल्यांकन किया

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10 की उड़िया की ओएमआर शीट का पुनर्मूल्यांकन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 15, 2022/8:24 pm IST

नयी दिल्ली, 15 मार्च (भाषा) केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 10 की उड़िया की ओएमआर शीट का विशेषज्ञों की समिति द्वारा स्वीकृत सही उत्तर तालिका से पुनर्मूल्यांकन किया है जिससे 28 हजार छात्रों को फायदा हुआ। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सीबीएसई ने कक्षा 10 की उड़िया विषय की पहले टर्म की परीक्षा में पूछे गए सवालों और उसके उत्तर में कथित रूप से अंतर की जांच के लिए सोमवार को एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया था।

बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस मुद्दे का समाधान अगले 24 घंटे में करने का निर्देश दिया था और छात्रों की शिकायत का तत्काल और उचित ढंग से निपटारा करने को कहा था।” बयान में कहा गया, “तथ्यों की जांच के लिए सीबीएसई द्वारा एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया था।”

समिति ने सोमवार को शाम छह बजे अपनी रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट के आधार पर सीबीएसई ने कक्षा 10 की पहले टर्म की उड़िया विषय की परीक्षा के ओएमआर को विशेषज्ञों द्वारा स्वीकृत सही उत्तर तालिका से मूल्यांकन किया। बोर्ड ने कहा कि संबंधित स्कूलों को छात्रों के संशोधित प्रदर्शन भेज दिए गए हैं और इससे कुल 28,310 छात्रों को लाभ हुआ।

भाषा यश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)