Ek Pariwar Ek Naukri Yojna 2021 : हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ला रही "एक परिवार एक नौकरी योजना"? जानिए हकीकत | Ek Pariwar Ek Naukri Yojna 2021 : Central government going to give job to one member of every family ?

Ek Pariwar Ek Naukri Yojna 2021 : हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ला रही “एक परिवार एक नौकरी योजना”? जानिए हकीकत

Ek Pariwar Ek Naukri Yojna 2021 : हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ला रही "एक परिवार एक नौकरी योजना"? जानिए हकीकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 10, 2021/2:03 pm IST

Ek Pariwar Ek Naukri Yojna 2021

नई दिल्ली कोरोना काल में नौकरियां गंवाने वाले लोगों की भावनाओं से खेलने का खेल जारी है, इस बीच सोशल मीडिया पर ‘एक परिवार एक नौकरी’ नाम की एक कथित सरकारी योजना भी चर्चा में है, सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस योजना का जिक्र करते हुए ऐसा कह रहे हैं कि केंद्र सरकार इसके तहत हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध कराएगी।

read more: IIMC महानिदेशक प्रोफेसर संजय द्विवेदी ने केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, जर्नल ‘कम्युनिकेटर’ की प्रति भेंट की 

एक यूट्यूब चैनल द्वारा दावा किया जा रहा है “एक परिवार एक सरकारी नौकरी योजना 2020, प्रधानमंत्री ने अपनी महत्वाकांक्षी एक परिवार-एक नौकरी योजना लागू कर दी, जिसके तहत राज्य के हर परिवार के कम से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी, इस योजना के लागू होने पर देश के युवाओं में भारी खुशखबरी का माहौल हैं”

read more: कुमकुम भाग्य फेम एक्ट्रेस ने पोस्ट की टॉपलेस फोटो? लेकिन क्यों…खुद बताई वजह

इस खबर की पड़ताल करते हुए पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीट किया है ‘एक परिवार एक नौकरी’ नाम की कोई योजना नहीं चला रही है, किसी भी सरकारी वेबसाइट पर हमें इस योजना का ब्यौरा नहीं मिला, अगर सरकार इतनी बड़ी किसी योजना का ऐलान करेगी, तो ये तय है कि देश के तमाम मीडिया और अखबारों में इसकी चर्चा होगी, लेकिन हमें किसी प्र​तिष्ठित मीडिया वेबसाइट में इससे संबंधित कोई खबर नहीं मिली।

read more: सियासत बरनॉल वाली! कांग्रेस नेता ने गृह मंत्री को भेजा बरनॉल, बीजेपी महामंत्री ने कही ये बड़ी बात

सरकारी नौकरी देने का ये फर्जी दावा पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर घूम रहा है, इसीलिए पीआईबी फैक्ट चैक के सूचना विभाग ने भी मार्च में इस दावे का खंडन ​किया था।