Chandrayaan-3 gets even closer to the Moon's surface

#Chandrayaan-3 : चंद्रमा की सतह के और भी करीब पहुंचा चंद्रयान-3, ISRO के पास आया ऐसा सिग्नल, अब बस लैंडिंग का इंतजार

Chandrayaan-3 gets even closer to the Moon's surface: भारत का तीसरा चंद्र मिशन चंद्रयान-3 चंद्रमा की सतह के और भी करीब पहुंच गया है। 

Edited By :   Modified Date:  August 9, 2023 / 03:53 PM IST, Published Date : August 9, 2023/3:53 pm IST

Chandrayaan-3 gets even closer to the Moon’s surface : बेंगलुरु। इसरो चंद्रयान से जुड़ी पल-पल की ख़बरें देशवासियों के साथ पूरी दुनिया को साझा कर रहा है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को शनिवार को बड़ी सफलता मिली है। (Chandrayaan-3 current position in space) इसरो ने नया अपडेट जारी करते हुए बताया है कि चंद्रयान-3 चांद के ऑर्बिट में एंट्री किया गया। अब मिशन चांद के बेहद ही करीब है। चंद्रयान-3 को प्रक्षेपित किए जाने के बाद से उसे कक्षा में ऊपर उठाने की प्रक्रिया को पांच बार सफलतापूर्वक पूरा किया गया है। वहीं अब चंद्रयान को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इसरो ने कहा कि भारत का तीसरा चंद्र मिशन चंद्रयान-3 चंद्रमा की सतह के और भी करीब पहुंच गया है।

read more : Vidisha news: महिला ने सरेराह चप्पलों से की मनचले की जमकर धुनाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

Chandrayaan-3 gets even closer to the Moon’s surface : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार दोपहर को चंद्रयान -3 अंतरिक्ष यान की कक्षा को और कम करने और इसे चंद्रमा की सतह के और भी करीब ले जाने के लिए एक और महत्वपूर्ण पैंतरेबाज़ी को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। कक्षा को और कम करने के लिए दूसरा ऑपरेशन 13:00 से 14:00 बजे के बीच किया गया। इसरो ने एक ट्वीट में कहा, “चंद्रयान-3 मिशन: चंद्रमा की सतह के और भी करीब।”

read more :New OTT hindi movies: इस महीने एंटरटेनमेंट का तड़का लगाने OTT पर रिलीज होने जा रही ये शानदार फिल्में, यहां देखें पूरी लिस्ट  

Chandrayaan-3 gets even closer to the Moon’s surface

चंद्रमा के करीब पहुंचते ही चंद्रयान ने सुंदर तस्वीरें भेजी थीं। इसरो ने वेबसाइट पर इसका वीडियो अपलोड कियाथा। लैंडर और रोवर के चंद्रमा पर उतरने से  पहले चंद्रयान अभी दो बार और अपनी कक्षा बदलेगा। यह धीरे-धीरे चंद्रमा के करीब ही जाता रहेगा। इसके बाद लैंडर रोवर के साथ सॉफ्ट लैंडिंग करेगा। खास बात है कि भारत चंद्रयान की लैंडिंग दक्षिणी ध्रुव पर कराने वाला है जहां अभी किसी देश ने लैंडिंग नहीं करवाई है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें