पश्चिम बंगाल में मंत्रिपरिषद में बदलाव में चंद्रिमा को वित्त विभाग का स्वतंत्र प्रभार मिला |

पश्चिम बंगाल में मंत्रिपरिषद में बदलाव में चंद्रिमा को वित्त विभाग का स्वतंत्र प्रभार मिला

पश्चिम बंगाल में मंत्रिपरिषद में बदलाव में चंद्रिमा को वित्त विभाग का स्वतंत्र प्रभार मिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 8, 2022/6:10 pm IST

कोलकाता, आठ मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल में बदलाव किया है, जिसमें चंद्रिमा भट्टाचार्य को राज्य मंत्री के पद के साथ वित्त विभाग का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

राज्य के परिवहन मंत्री फरहाद हकीम को आवास और शहरी मामलों के विभाग का भी प्रभार दिया गया है। हकीम करीब एक दशक तक बनर्जी के मंत्रिमंडल में आवास मंत्री थे। पिछले साल मंत्रिमंडल का गठन किया गया तो उन्हें इस विभाग की जिम्मेदारी नहीं दी गई।

पिछले साल मई में राज्य में तीसरी बार ममता बनर्जी नीत सरकार के शपथ लेने के बाद से भट्टाचार्य शहरी विकास विभाग की प्रभारी रही हैं और वित्त राज्य मंत्री भी थीं। हकीम ने शहरी और नगरपालिका मामलों के मंत्री के रूप में बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहा और अपने कर्तव्यों को पूरी लगन से निभाने का वादा किया।

हकीम ने संपर्क किए जाने पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जब शोभन (चटर्जी) ने (पार्टी) छोड़ी तो मेरी नेता (ममता बनर्जी) ने मुझे शहर का मेयर बनाया और मैंने अपने कर्तव्यों का पालन किया। मैं तृणमूल कांग्रेस का एक विश्वसनीय सदस्य हूं। मैं पूरी कोशिश करूंगा और अपने कर्तव्यों का पालन करूंगा। विश्वास करने के लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं।’’

भट्टाचार्य ने स्वतंत्र प्रभार के साथ मंत्री के रूप में उनकी पदोन्नति को मुख्यमंत्री की ओर से महिला दिवस पर राज्य की महिलाओं को दिया गया ‘‘सर्वश्रेष्ठ उपहार’’ बताया। भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘मैं ममता बनर्जी की भरोसेमंद सिपाही हूं और मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे अंतिम सांस तक निभाऊंगी।’’

भट्टाचार्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के साथ-साथ भूमि और भूमि सुधार तथा शरणार्थी राहत और पुनर्वास विभाग की प्रभारी बनी हुई हैं। वह योजना और सांख्यिकी विभाग तथ्रर कार्यक्रम निगरानी विभाग की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के पास सोमवार को उनकी मंजूरी के लिए सूची भेजी गई थी, जिसे मंजूर कर लिया गया। राज्यपाल ने मंगलवार की सुबह अधिसूचना ट्वीट की।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)