घर से वोट प्रणाली में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने कठोर कदम उठाने की मांग की |

घर से वोट प्रणाली में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने कठोर कदम उठाने की मांग की

घर से वोट प्रणाली में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने कठोर कदम उठाने की मांग की

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 08:12 PM IST, Published Date : April 17, 2024/8:12 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 17 अप्रैल (भाषा) केरल में कांग्रेस ने घर से वोट (वोट फ्रॉम होम) प्रणाली में पारदर्शिता को लेकर बुधवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) से संपर्क करके यह सुनिश्चित करने के लिए कठोर कदम उठाने की मांग की कि डाक वोट को खुले कैरी-बैग की बजाय सीलबंद मतपेटियों में संग्रहित किया जाए।

निर्वाचन आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव में वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों के लिए घर से वोट (वीएफएच) की सुविधा शुरू की है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीसन ने इस संबंध में तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए निर्वायन आयोग में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि राज्यों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जहां वोट खुले कैरी-बैग में ले जाए गए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, ‘‘यह चुनाव प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाएगा और कड़े मुकाबले वाले निर्वाचन क्षेत्रों में नतीजों को प्रभावित करेगा।’’ शिकायत में सतीसन ने याद दिलाया कि उनके पूर्व पत्र में यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया था कि वोट खुले कैरी-बैग के बजाय सीलबंद मतपेटियों में रखे जाएं।

उन्होंने यह भी बताया कि वह चाहते थे कि उम्मीदवारों के मुख्य चुनाव एजेंटों को मतदान कार्यक्रम के बारे में पहले से सूचित किया जाए।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)