बेंगलुरु में ‘पेसीएम’ अभियान के सिलसिले में पुलिस ने कांग्रेस नेता को हिरासत में लिया |

बेंगलुरु में ‘पेसीएम’ अभियान के सिलसिले में पुलिस ने कांग्रेस नेता को हिरासत में लिया

बेंगलुरु में ‘पेसीएम’ अभियान के सिलसिले में पुलिस ने कांग्रेस नेता को हिरासत में लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 22, 2022/3:51 pm IST

बेंगलुरु, 22 सितंबर (भाषा) बेंगलुरु पुलिस ने कांग्रेस के ‘पेसीएम’ अभियान के जरिये मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधने के सिलसिले में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सोशल मीडिया प्रकोष्ठ प्रमुख बी आर नायडू को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार हाई ग्राउंड्स थाने पहुंचे जहां पुलिसकर्मी नायडू को लेकर गये थे।

थाने के पास संवाददाताओं से बातचीत में शिवकुमार ने कार्रवाई को ‘ज्यादती’ करार दिया। पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने कल आधी रात के करीब नायडू को उनके घर से हिरासत में लिया।

शिवकुमार ने यह चेतावनी भी दी कि शुक्रवार को सार्वजनिक स्थानों पर ‘पेसीएम’ पोस्टर लगाने में पार्टी के 100 विधायक भाग लेंगे।

बेंगलुरु के कई हिस्सों में बुधवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की तस्वीर वाले ऐसे पोस्टर लगाए गए, जिन पर ‘पेसीएम’ लिखा हुआ था। शहर के मध्य क्षेत्र में दिखाई दिये ये पोस्टर ऑनलाइन भुगतान ऐप पेटीएम के विज्ञापनों से मिलते-जुलते थे।

कांग्रेस के अभियान के तहत लगाये गये पोस्टर में बने क्यूआर कोड के बीच में बोम्मई के चेहरे की तस्वीर लगाते हुए लिखा गया था, “40 फीसदी यहां लिया जाता है।”

सूत्रों के अनुसार, ‘‘इस क्यूआर कोड को स्कैन करने पर लोग कांग्रेस द्वारा रिश्वतखोरी की शिकायतों के लिए शुरू की गयी ‘40 प्रतिशत सरकार’ वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं।’’

बोम्मई ने इस मामले में कल जांच के आदेश दिये थे और इसे ‘साजिश’ तथा उनकी छवि खराब करने का प्रयास बताया था।

भाषा वैभव अविनाश अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)