विजयन की ‘राहुल गांधी के पुराने नाम’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस भड़की |

विजयन की ‘राहुल गांधी के पुराने नाम’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस भड़की

विजयन की ‘राहुल गांधी के पुराने नाम’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस भड़की

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : April 19, 2024/10:16 pm IST

तिरुवनंतपुरम/कोझीकोड, 19 अप्रैल (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर हमला करने के लिए ‘राहुल गांधी के एक पुराना नाम’ का संदर्भ दिया।

गांधी ने एक दिन पहले इस बात पर आश्चर्य जताया था कि विपक्ष शासित राज्यों के दो मुख्यमंत्रियों को जेल भेजने वाली केंद्र की भाजपा सरकार ने वरिष्ठ मार्क्सवादी नेता को जेल में क्यों नहीं डाला।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला गांधी के खिलाफ मुख्यमंत्री के हमले पर भड़क गए। उन्होंने विजयन पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को “खुश करने के लिए बहुत नीचे गिर रहे हैं।”

कांग्रेस कार्य समिति समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य ने विजयन से गांधी के खिलाफ अपनी ‘खराब टिप्पणी’ वापस लेने और उनसे माफी मांगने का भी आग्रह किया।

विजयन ने कहा कि उनके खिलाफ गांधी की टिप्पणियों से पता चलता है कि कांग्रेस नेता ने समय के साथ अपनी सार्वजनिक छवि में सुधार नहीं किया है।

विजयन ने कहा, “राहुल गांधी…आपका पुराना नाम है। ऐसी कोई स्थिति नहीं होनी चाहिए जिसमें आप अभी भी उस स्थिति से नहीं निकले हों।”

वह स्पष्ट रूप से वरिष्ठ मार्क्सवादी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन की उस टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उन्होंने एक दशक पहले गांधी को ‘अमूल बेबी’ कहा था।

माकपा के सूत्रों ने कहा कि विजयन का इरादा शुक्रवार को ‘पुराने नाम’ वाले अपने तंज से गांधी के खिलाफ अच्युतानंदन की ‘अमूल बेबी’ टिप्पणी का उल्लेख करना था।

गांधी ने राज्य में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए बृहस्पतिवार को विजयन पर निशाना साधा था और आश्चर्य जताया था कि वामपंथी नेता उन्हें क्यों निशाना बना रहे हैं जबकि वह भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं।

भाषा नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)