कांग्रेस ने चुनावी बॉण्ड संबंधी बयान को लेकर वित्त मंत्री पर निशाना साधा |

कांग्रेस ने चुनावी बॉण्ड संबंधी बयान को लेकर वित्त मंत्री पर निशाना साधा

कांग्रेस ने चुनावी बॉण्ड संबंधी बयान को लेकर वित्त मंत्री पर निशाना साधा

:   Modified Date:  April 20, 2024 / 04:16 PM IST, Published Date : April 20, 2024/4:16 pm IST

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस ने चुनावी बॉण्ड से संबंधित वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक बयान को लेकर शनिवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने इस योजना के जरिए जनता के चार लाख करोड़ रुपये लूटे हैं और आगे भी इस लूट को जारी रखना चाहती है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह दावा भी किया कि जमीनी स्तर से मिल रही खबरों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता से बाहर जा रही है।

सीतारमण ने अंग्रेजी समाचार पत्र ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए साक्षात्कार में कहा है कि चुनावी बॉण्ड को सभी संबंधित पक्षों के साथ विचार-विमर्श के बाद किसी ने किसी रूप में वापस लाया जाएगा।

रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यदि भाजपा सत्ता में लौटती है, तो वह चुनावी बॉण्ड वापस लाएगी, जिसे उच्चतम न्यायालय ने असंवैधानिक करार देते हुए अवैध घोषित कर दिया है। हम जानते हैं कि भाजपा ने ‘पे-पीएम’ घोटाले में जनता के 4 लाख करोड़ रुपए लूटे हैं। वे इस लूट को जारी रखना चाहते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘सोचिए, यदि वे जीतते हैं और चुनावी बॉण्ड को फिर से बहाल करते हैं, तो इस बार वे कितना लूटेंगे?’

रमेश ने कहा,’हमारे जीवनकाल में भारत का यह सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। शुक्र है कि यह ‘भ्रष्ट ब्रिगेड’ सत्ता से बाहर जा रही है, ज़मीनी (स्तर की) खबरों से ऐसा बिल्कुल स्पष्ट नज़र आ रहा है। ‘

भाषा हक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)