कांग्रेस आयकर विभाग के नए नोटस को लेकर इस सप्ताहांत करेगी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन |

कांग्रेस आयकर विभाग के नए नोटस को लेकर इस सप्ताहांत करेगी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन

कांग्रेस आयकर विभाग के नए नोटस को लेकर इस सप्ताहांत करेगी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 06:55 PM IST, Published Date : March 29, 2024/6:55 pm IST

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) कांग्रेस आयकर विभाग की ओर से जारी किए गए नए नोटिस के खिलाफ इस सप्ताहांत राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी।

मुख्य विपक्षी दल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘कर आतंकवाद’ (टैक्स टेररिज्म) शुरू करने और लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग ने पांच अलग-अलग वित्तीय वर्षों के टैक्स रिटर्न में कथित विसंगतियों के लिए 1823.08 करोड़ रुपये के भुगतान के नए नोटिस उसे जारी किए हैं

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस की सभी प्रदेश इकाइयों से राज्य में शनिवार और रविवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने के लिए कहा है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले ‘कर आतंकवाद’ (टैक्स टेररिज्म) के जरिये विपक्ष पर हमला किया जा रहा है।

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने आरोप लगाया कि जिन मापदंडों के आधार पर कांग्रेस को जुर्माने के नोटिस दिए गए हैं, उन्हीं के आधार पर भारतीय जनता पार्टी से 4600 करोड़ रुपये से आधिक के भुगतान की मांग करनी चाहिए।

आयकर विभाग के नए कदम को लोकसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है जो पहले ही धन की कमी का सामना कर रही है।

भाषा हक हक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)