डालमिया सीमेंट में मजदूर की हत्या की आशंका पर बवाल, भाई के बयान पर मामला शांत |

डालमिया सीमेंट में मजदूर की हत्या की आशंका पर बवाल, भाई के बयान पर मामला शांत

डालमिया सीमेंट में मजदूर की हत्या की आशंका पर बवाल, भाई के बयान पर मामला शांत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 17, 2022/10:04 pm IST

बोकारो (झारखंड), 17 मार्च (भाषा) झारखंड के बोकारो जिले के औद्योगिक क्षेत्र बियाडा में स्थित डालमिया सीमेंट फैक्टरी में मंगलवार रात एक मजदूर की मौत के बाद उसकी हत्या की अफवाह को लेकर जमकर हंगामा हुआ और मजदूरों ने काम बंद कर दिया। लेकिन, बृहस्पतिवार को मृत मजदूर नगेन्द्र यादव के भाई द्वारा मौत को दुर्घटना बताए जाने और कंपनी से 10 लाख रुपयू की अनुग्रह राशि दिए जाने की बात कहे जाने के बाद मामला शांत हो गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बोकारो औद्योगिक क्षेत्र बियाडा में स्थापित डालमिया सीमेंट प्लांट में संविदा पर कार्यरत मजदूर नगेन्द्र यादव की मौत के एक दिन बाद उसके भाई बिरेंद्र कुमार यादव के लिखित बयान पर आज शव का पोस्टमार्टम किया गया। उन्होंने बताया कि मामला शांत होने के बाद फैक्टरी में कामकाज अब शांतिपूर्ण तरीके से चलने लगा है।

बोकारो मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि मृतक के भाई बिरेंद्र कुमार ने लिखित बयान में कहा है कि नगेन्द्र की मौत हादसे में हुई है।

बिरेंद्र यादव ने बताया कि सीमेंट फैक्टरी में सीमेंट का उठाव करने वाली कंपनी दुर्गा इंटरप्राइजेज ने मृतक के परिजनों को ‘10 लाख रुपये मुआवजा एवं आश्रित को नौकरी तथा उनकी बच्ची की शादी में सहयोग देने का आश्वासन दिया है।’

भाषा सं इन्दु अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)