बीएसएफ में भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं, चूक करने वाले कर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई : वरिष्ठ अधिकारी

बीएसएफ में भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं, चूक करने वाले कर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई : वरिष्ठ अधिकारी

: , January 27, 2022 / 05:43 PM IST

कोलकाता, 27 जनवरी (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात पर जोर देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि उसके कुछ कर्मियों के खिलाफ गो तस्करी सहित सीमा पार से होने वाली अवैध गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए कार्रवाई की गई है।

बीएसएफ (एडीजी) पूर्वी कमान, वाई. बी. खुरानिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बल के पास एक आंतरिक तंत्र है।

उन्होंने कहा, ”भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की वजह से ही हमने पिछले कुछ वर्षों में बेहतर हालात देखे हैं… सीमा पार से होने वाले अपराधों में कमी आई है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि (उपद्रवियों के साथ) मिलीभगत को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।‘’

खुरानिया पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर चल रहे एक मवेशी तस्करी रैकेट के साथ कथित संबंध के लिए सीबीआई द्वारा बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार की गिरफ्तारी पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा, ”बीएसएफ अधिनियम के तहत, कार्रवाई करने के प्रावधान हैं और कई मामलों में ऐसा ही किया गया है। कई कोर्ट-मार्शल कार्यवाही चल रही हैं … कुछ मामलों में प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और कुछ अन्य में, जांच चल रही है।”

भाषा

जोहेब उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)