Custom department seized 22 kilos of cocaine

Cocaine Seized in Odisha : कस्टम विभाग ने बंदरगाह से जब्त की 22 किलो कोकीन, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Cocaine Seized in Odisha : कस्टम विभाग ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की है। इसकी कीमत 220 करोड़ रुपए बताई गई है।

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 05:19 PM IST, Published Date : December 2, 2023/5:15 pm IST

भुवनेश्वर : Cocaine Seized in Odisha : भारत के कई राज्यों में तस्करी की कई बड़ी वारदात सामने आ चुकी है, लेकिन ओडिशा में कल आधी रात को कस्टम विभाग ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की है। इसकी कीमत 220 करोड़ रुपए बताई गई है। पारादीप बंदरगाह के अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल पर लंगर डाले पनामा में पंजीकृत जहाज एमवी डेबी में कोकीन के 22 पैकेट मिले थे।

यह भी पढ़ें : Michaung Cyclone Alert : प्रदेश में दिखेगा चक्रवात मिचौंग का असर, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट 

इस व्यक्ति ने सबसे पहले देखे थे पैकेट

Cocaine Seized in Odisha : बता दें कि, कोकीन के इन पैकेटों को क्रेन ऑपरेटर ने सबसे पहले देखा। इसके बाद चालक दल के सदस्यों में से एक ने इसमें किसी प्रकार का विस्फोटक होने का संदेह जताते हुए अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही कस्टम विभाग की विशेष खुफिया और जांच टीम ने जब्त पदार्थ की जांच की और परीक्षण में पाया कि यह कोकीन है।

यह भी पढ़ें : Flights Diverted: राजधानी से उड़ान भरने वाली 20 फ्लाइट्स का रास्ता बदला, खराब मौसम की वजह से फैसला

कस्टम विभाग ने आधी रात को ली तलाशी

Cocaine Seized in Odisha : ओडिशा कस्टम विभाग के आयुक्त ने एक बयान में कहा कि उन्होंने खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए आधी रात के आसपास तलाशी ली और कोकीन के पैकेट मिले। सूत्रों ने बताया कि जहाज इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से आया था और इसे यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क जाना था। कोकीन के बरामदगी के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इसके बाद जहाज के चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चालक दल के सभी सदस्य वियतनाम से हैं। जहाज का संचालन एशिया पैसिफिक शिपिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Ambikapur Assembly Election 2023: इंतजार हुआ खत्म, कल होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, सरगुजा समेत छत्तीसगढ़ में है कांटे की टक्कर

अब भी जारी है जांच

Cocaine Seized in Odisha : जहाज से जब्त की गई ड्रग्स की सटीक प्रकृति और रासायनिक संरचना का पता लगाने के लिए इसे सरकारी प्रयोगशाला में भेजा गया है। बयान में कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है। वहीं, खोजी कुत्तों की मदद से जहाज की आगे की खोजबीन जारी है। सूत्रों के अनुसार, जब्त की गई कोकीन का बाजार मूल्य लगभग 220 करोड़ रुपए बताया गया है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp