'तितली' ने जमकर मचाई तबाही, 8 लोगों की मौत, 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया | Cyclone Storm Titli:

‘तितली’ ने जमकर मचाई तबाही, 8 लोगों की मौत, 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

'तितली' ने जमकर मचाई तबाही, 8 लोगों की मौत, 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

: , March 9, 2021 / 09:24 PM IST

विशाखापट्नम। चक्रवाती तूफान ”तितली” ने आंध्र प्रदेश में जमकर तबाही मचाई। श्रीकाकुलम और विजयनगर में तूफान से अब तक 8 लोगों की मौत हो गई। गुरुवार शाम ओडिशा के गंजाम जिले के गोपालपुर के तट से टकराकर तूफान आगे बढ़ा था। पूर्वी तटों में रहने वाले करीब 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। ओडिशा और आंध्र तट पर रेड अलर्ट है। वहीं तितली का असर अब उड़ीसा के बाद पूर्वी उत्‍तर प्रदेश तक पहुंच चुका है, यहां दोपहर बाद बादलों छाए और बूंदाबांदी हुई और तापमान भी गिरा।

पढ़ें- शिक्षकों को बड़ा झटका, रोकी गई संविलियन की प्रक्रिया

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के पलासा रेलवे स्टेशन में भी तबाही मचाई। इसके अलावा श्रीकाकुलम और विजयनगर में तूफान का ज्यादा असर देखा गया। यहां पेड़ उखड़ गए और कई जगहों पर सड़कें बाधित हो गईं। जानमाल का नुकसान हुआ। प्रभावित इलाकों में तुरंत मदद के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात है।

पढ़ें- मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 12 अक्टूबर को फेसबुक के साथ ट्विटर पर भी करेंगे ‘मतदाताओं से सीधा संवाद‘

ओडिशा के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश हुई। संचार व्यवस्था, सड़कों और घरों को नुकसान पहुंचा है। गंगाम, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, गजपति केंद्रापाड़ा, भद्रक और बालासोर में तूफान का सबसे ज्यादा असर देखा गया। यहां मूसलाधार बारिश हुई। यहां अगले कुछ घंटों में 165 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। तितली को अति गंभीर चक्रवाती तूफान की श्रेणी में रखा गया। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga