दिल्ली भाजपा के नेताओं ने केजरीवाल से ‘द कश्मीर फाइल्स’ को करमुक्त करने की अपील की |

दिल्ली भाजपा के नेताओं ने केजरीवाल से ‘द कश्मीर फाइल्स’ को करमुक्त करने की अपील की

दिल्ली भाजपा के नेताओं ने केजरीवाल से ‘द कश्मीर फाइल्स’ को करमुक्त करने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 15, 2022/10:33 pm IST

नयी दिल्ली, 15 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता समेत पार्टी की प्रदेश इकाई के नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शहर में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को करमुक्त करने की अपील की है।

एक पत्र में गुप्ता ने कहा कि गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गोवा जैसे राज्यों ने पहले ही इस फिल्म को करमुक्त कर दिया है जो 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है।

दिल्ली भाजपा के एक बयान में कहा गया है, ‘‘ गुप्ता ने मांग की कि राज्य सरकार को दिल्ली में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को करमुक्त करना चाहिए ताकि अधिकाधिक लोग कश्मीरी पंडितों पर किये गये अत्याचार की हकीकत जान पायें।’’

गुप्ता ने कहा कि यह फिल्म 1990 के दशक में ‘‘कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष एवं दुर्दशा को दर्शाती है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सूर्यन ने कहा कि उन्होंने दिल्ली की जनता की ओर से (मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल) को पत्र लिख कर फिल्म को करमुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि उनमें से ज्यादातर लोग यह फिल्म देख पायें।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ द कश्मीर फाइल्स फिल्म को दिल्ली में करमुक्त कर दिया जाना चाहिए जिससे टिकट के दाम घट सकते हैं और लोग सिनेमाघरों में उसे देख पायेंगे।’’

भाषा राजकुमार प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)