दिल्ली: फर्जी ऑनलाइन निवेश का प्रलोभन देकर लोगों को ठगने वाले दो गिरफ्तार |

दिल्ली: फर्जी ऑनलाइन निवेश का प्रलोभन देकर लोगों को ठगने वाले दो गिरफ्तार

दिल्ली: फर्जी ऑनलाइन निवेश का प्रलोभन देकर लोगों को ठगने वाले दो गिरफ्तार

: , September 22, 2022 / 05:03 PM IST

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) दिल्ली में फर्जी ऑनलाइन निवेश के संदेश भेजकर लोगों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि आरोपी लोगों को आकर्षक योजनाओं में निवेश करने का झांसा देकर उन्हें फर्जी लिंक के संदेश भेजते थे।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान दिल्ली के पीतमपुरा निवासी पुनीत कुमार (22) और कराला के रोहित कुमार (26) के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि 21 फरवरी को एक शिकायत प्राप्त हुई जिसमें पीड़ित ने कहा था कि उसे सोशल मीडिया पर एक अज्ञात प्रोफाइल से, “घर बैठे काम करने” संबंधी एक संदेश मिला।

शिकायतकर्ता के जवाब देने पर उसे एक और संदेश प्राप्त हुआ जिसमें दूसरी ओर से कहा गया कि वह एक ई-वाणिज्य परियोजना में काम करती है और शिकायतकर्ता को पैसे कमाने के लिए एक लिंक पर जाकर पंजीकरण करवाना होगा।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने पंजीकरण करवाने के बाद उस लिंक पर दिए गए ‘टास्क’ को पूरा करना शुरू कर दिया जिससे उसे 4,35,000 रुपये की चपत लग गई।

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि जांच में सामने आया कि पैसे दो बैंक खातों में जमा किये गए थे। उन्होंने कहा कि बाद में तकनीकी सहायता के जरिये रोहिणी के रामा विहार से पुनीत को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ के बाद रोहित को पकड़ा गया।

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)