अजमेर से उठी मांग, दरगाह में प्रतिबंधित हों पाकिस्तानी | Demanded from Ajmer Pakistan banned in Dargah

अजमेर से उठी मांग, दरगाह में प्रतिबंधित हों पाकिस्तानी

अजमेर से उठी मांग, दरगाह में प्रतिबंधित हों पाकिस्तानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 16, 2019/7:52 am IST

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए । कायराना आतंकी हमले को पाकिस्तान में पल रहे आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया है। हमले को लेकर पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है। आतंकियों के खिलाफ जगह जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं,वहीं शहीदों को श्रध्दांजलि भी दी जा रही है।

ये भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दी अंतिम विदाई

इस बीच राजस्थान में स्थित अजमेर दरगाह के दीवान सैय्यद जैन उल आबदीन ने पुलवामा आतंकी हमले को गैर इस्लामिक हमला करार दिया है। उन्होंने मांग की है कि पाकिस्तान से हर वर्ष आने वाले मुस्लिम यात्रियों को यहां आने से प्रतिबंधित कर देना चाहिए। उन्होंने सभी देशों के द्वारा आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद को प्रतिबंधित करने की भी मांग की है। इसके साथ ही सरकार से शहीद के परिवारों के लिए 1 करोड़ की राशि बतौर मुआवजे देने के मांग की है ।

ये भी पढ़ें- पाक आतंकियों के खिलाफ कूटनीतिक प्रयास तेज, भारत-अमेरिका मिलकर करेंगे आतंकी

देश के कई राज्य और निजी संस्थानों ने शहीद के परिवारों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। राजस्थान सरकार ने भी सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को 25 लाख रुपए नकद के अलावा उनके माता-पिता को 3 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही भविष्य में शहीदों के बच्चों के लिए सरकारी नौकरी देने का वादा किया है।