चिकित्सकों ने अनुब्रत मंडल की सेहत को ठीक बताया, पर वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए |

चिकित्सकों ने अनुब्रत मंडल की सेहत को ठीक बताया, पर वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए

चिकित्सकों ने अनुब्रत मंडल की सेहत को ठीक बताया, पर वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए

: , August 8, 2022 / 09:48 PM IST

कोलकाता, आठ अगस्त (भाषा) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल के स्वास्थ्य को कोलकाता स्थित सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के चिकित्सकों ने सोमवार को ठीक बताया। हालांकि, वह दिन में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए।

मंडल की जांच करने वाले एक वरिष्ठ चिकित्सक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उनको अभी अस्पताल में भर्ती करने की कोई जरूरत नहीं है।

चिकित्सक ने कहा, ‘‘मंडल की स्वास्थ्य स्थिति ठीक-ठाक है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं है। वह बहिरंग विभाग (ओपीडी) में बाद में फिर से स्वास्थ्य जांच के लिए आ सकते हैं।’’

अस्पताल से मेडिकल जांच के बाद बाहर निकलने पर कुछ लोगों ने उन्हें ‘गोरू चोर’ कहकर चिल्लाने लगे।

सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले की जांच के सिलसिले में समन जारी करके मंडल को सोमवार दिन में अपने समक्ष पेश होने के लिए कहा था।

हालांकि, मंडल सीबीआई के समक्ष स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए और एसएसकेएम अस्पताल पहुंच गये। स्वास्थ्य जांच के बाद मंडल पहले चिनार पार्क स्थित अपने फ्लैट पर गये, फिर बीरभूम स्थित अपने आवास के लिए रवाना हो गये।

इसके पहले मंडल ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सूचित किया कि वह मवेशी तस्करी मामले से जुड़ी जांच के सिलसिले में सोमवार को उसके सामने पेश नहीं हो सकेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई अधिकारियों ने मंडल से इस संबंध में ईमेल मिलने की बात स्वीकारी है। सीबीआई ने मंडल को पांच अगस्त को समन जारी कर सोमवार को उसके सामने पेश होने का निर्देश दिया था।

केंद्रीय जांच एजेंसी इससे पहले अपनी तफ्तीश के सिलसिले में मंडल से दो बार पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में हाल-फिलहाल में बीरभूम में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने इस मामले में मंडल के सुरक्षाकर्मी सैगल हुसैन को भी गिरफ्तार किया है।

भाषा संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)