ईडी ने संदिग्ध पशु तस्कर का फ्लैट, बीएसएफ कमांडेंट की पत्नी का म्यूचुअल फंड कुर्क किया |

ईडी ने संदिग्ध पशु तस्कर का फ्लैट, बीएसएफ कमांडेंट की पत्नी का म्यूचुअल फंड कुर्क किया

ईडी ने संदिग्ध पशु तस्कर का फ्लैट, बीएसएफ कमांडेंट की पत्नी का म्यूचुअल फंड कुर्क किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 1, 2022/9:03 pm IST

नयी दिल्ली, एक अप्रैल (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पशुओं की तस्करी की जांच में धन शोधन रोधी कानून के तहत कथित पशु तस्कर का दिल्ली के चितरंजन पार्क में 5.25 करोड़ रुपये मूल्य का एक फ्लैट और एक बीएसफ कमांडेंट की पत्नी का 53 लाख रुपये मूल्य का ‘म्यूचुअल फंड’ कुर्क किया है। केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह मामला पशुओं की तस्करी के कारोबार से संबद्ध है, जो पश्चिम बंगाल में भारत-बांगलादेश अंतराष्ट्रीय सीमा पर धड़ल्ले से हो रहा था।

एजेंसी ने मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद ईनामुल हक और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमाडिंग ऑफिसर सतीश कुमार की पत्नी तान्या सान्याल के खिलाफ धन शोधन रोधी अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दो अलग अस्थायी कुर्की आदेश जारी किये थे।

ईडी ने एक बयान में कहा, ‘‘कुर्क की गई संपत्ति में तान्या सान्याल की जमीन और म्यूचुअल फंड तथा दिल्ली के चितरंजन पार्क में स्थित 5.25 करोड़ रुपये मूल्य का हक का एक फ्लैट शामिल है, जो उसकी कंपनी हक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड से संबद्ध है। ’’

बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार बंगाल के मुर्शिदाबाद और मालदा क्षेत्रों में पदस्थ थे। उन्हें पशु तस्करी के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। हक को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। हक अभी न्यायिक हिरासत में है।

भाषा

सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers